1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. foundation stone of araria galgaliya railway line was laid pm modi made the years old dream come true asj

अररिया-गलगलिया रेलखंड का हुआ शिलान्यास, वर्षों पुराने सपने को पीएम मोदी ने किया साकार

रेलखंड के निर्माण का शिलान्यास अररिया सांसद प्रदीप कुमार ने फारबिसगंज के खवासपुर के रहिकपुर नुनिया टोला भीमा में एक सादे समारोह में किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शिलान्यास करते अररिया सांसद प्रदीप कुमार
शिलान्यास करते अररिया सांसद प्रदीप कुमार
प्रभात खबर

अररिया. अररिया-गलगलिया रेलखंड के निर्माण का शिलान्यास अररिया सांसद प्रदीप कुमार ने फारबिसगंज के खवासपुर के रहिकपुर नुनिया टोला भीमा में एक सादे समारोह में किया. समारोह में सांसद के साथ ही फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी, सिकटी विधायक विजय मंडल समेत कई जनप्रतिनिधि और एनडीए के नेता शामिल हुए.

मालूम हो कि आजादी के पहले ही इस रेलखंड की चर्चा संसद में हो चुकी है. पिछले 70 साल से इस परियोजना के शुरू होने का इलाके के लोग इंतजार कर रहे थे. रेलमंत्री ललित नारायण मिश्र से लेकर लालू प्रसाद यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट रहा यह रेलखंड आखिरकार अब जाकर जमीन पर उतरेगा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस रेलखंड के निर्माण को हरी झंडी दे दी है. रेलमंत्री रहते लालू यादव ने रेल बजट भाषण में इसे बनवाने की घोषणा की थी, पर इसका काम शुरू नहीं हो पाया था. अब मोदी सरकार की हरी झंडी मिलने के बाद परियोजना पर काम शुरू किया जा रहा है.

अररिया-गलगलिया रेल प्रोजेक्ट के निर्माण पर 2145 करोड़ खर्च होने वाला है. शिलान्यास के बाद अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि वर्षों से इस रेल परियोजना का लोग इंतजार कर रहे थे, जिसे अब साकार रूप दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और अररिया जैसे पिछड़े इलाकों को भी देश के मानचित्र पर लाने का हरसम्भव प्रयास किया जा रहा है. सांसद ने कहा कि इस रेल लाइन के शुरू होने से न केवल यातायात सुगम होगी, बल्कि परोक्ष और अपरोक्ष रूप से इलाके के लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होगा और क्षेत्र का विकास भी होगा.

मिली जानकारी के अनुसार अररिया-गलगलिया प्रोजेक्ट करीब 47.60 किमी की है।इसमें कुल नौ स्टेशन बनेंगे. इसस पड़ोसी देश नेपाल के सीमावर्ता इलाके के लोगों को काफी सुविधा मिलेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें