1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. dengue patients increasing fogging machine hospital doctor bihar araria hindi news prabhat khabar

बढ़ रहे हैं डेंगू के मरीज, फागिंग मशीन की खरीदारी की चल रही प्रक्रिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

अररिया : जिले में डेंगू मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा. डेंगू मरीजों की संख्या में इजाफा होते हुए कुल 39 डेंगू के मरीज मिले हैं. डेंगू मरीजों में की संख्या में इजाफा ना हो इसके लिए रोगी कल्याण समिति के माध्यम से मच्छर नाशक फागिंग मशीन की खरीदारी के लिए हुई प्रक्रिया चल रही है. इसकी जानकारी भीवीडी डॉ अजय कुमार सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष डेंगू के मरीज़ों में बढ़ोतरी हुई 39 मरीज रिपोर्ट हुए. इनमें सभी इलाज के बाद स्वस्थ हो गए. सभी के घर के आस-पास मच्छरनाशक फॉगिंग कराया गया है.

इस बार सभी प्रखंड अस्पताल को फॉगिंग मशीन रोगी कल्याण समिति के माध्यम से खरीदने का आदेश सिविल सर्जन द्वारा दिया गया है. नगर परिषद भी फॉगिंग नियमित रूप से करे तो डेंगू नियंत्रण में सहायता मिलेगी. सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेफरल अनुमंडल और सदर अस्पताल में डेंगू की मुफ्त जांच के लिए किट उपलब्ध करा दिया गया है. अररिया सदर व फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल में प्लेटलेट्स जांच के लिए सीबीसी मशीन भी है. इन दोनों अस्पतालों में अलग से डेंगू वार्ड भी बनाया जा रहा है.

आरएस स्टेशन पर प्रवासी मजदूर जब स्टेशन से बाहर निकलें तो प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खुल गयी, ऐसे में स्थानीय लोगों का भय तो जायज है. श्रमिक स्पेशल ट्रेन कई राज्यों के कई जिलों के प्रवासी रेल मार्ग द्वारा लेकर अररिया रेलवे स्टेशन पहुंचे. जहां प्रवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग कराने वाले जिम्मेदार भी नहीं दिख रहे थे, बल्कि प्रवासी मजदूर भी सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक उड़ा रहे थे.

जहां हजारों की संख्या में प्रवासी व छात्र पहुंचते हैं, वहां साफ-सफाई का भी रखें साहब ध्यान, नहीं तो दी जाने वाली पैकेट न बन जाये मवेशियों के साथ लोगों के जी का जंजाल फोटो:2-यत्र-तत्र बिखरा फूड पैकेट का कचरा बढ़ा रहा सड़ांध, नप प्रशासन भी बेपरवाह, इधर स्थानीय लोगों की जान सांसत में, कोरोना का खतरा अभी टला नहीं, जो नहीं हो रही है सफाई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें