1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. araria fire sudden fire in straw six children burnt alive asj

अररिया अग्निकांड : पुआल के ढेर में अचानक लगी आग, छह बच्चे जिंदा जले, दो एक ही परिवार के

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
फाइल

अररिया. बिहार के अररिया जिले के पलासी थाने के कबैया गांव में भूसा घर में आग लगने से 6 बच्चों की जलकर मौत हो गयी. जिसमें दो भाई बहन समेत पांच परिवार के बच्चे शामिल थे. इसमें मो युनूस के तीन वर्षीय पुत्र बीवी गुलनाज और पांच वर्षीय पुत्र मो अरशद शामिल हैं. इसके अलावा पांच परिवार ने भी अपने एक-एक बच्चों को खो दिया है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि भूसा घर में अचानक आग लगने से ये बच्चे उसमें फंस गये. आग की लपटों में घिरकर 6 बच्चों की मौत हो गयी. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

मो दिलबर ने बताया कि सभी बच्चे हरेक दिन की तरह मंगलवार को भी एक साथ खेलने गये थे. इसी दौरान पुआल की ढेर में आग लग गयी. सभी बच्चे उसमें फंस गये. किसी भी बच्चों को भागने का मौका नहीं मिला और झुलस कर उनकी मौत हो गयी. सभी बच्चे छह वर्ष से कम उम्र के हैं.

एक साथ छह बच्चों की लाश देखकर दहल उठे लोग

सदर अस्पताल में बच्चों को शव को देखने के लिए काफी भीड़ उमड़ पड़ी. एक साथ छह बच्चों की शव देखते ही लोगों की दिल दहल उठा. बच्चों के शव देख रहे हैं दर्जनों लोगों ने बताया कि एक साथ आधा दर्जन बच्चों जिंदा जल जाना यह काफी दुखद घटना है. इस तरह की घटना भगवान किसी को भी न दिखाएं.

मो मतीन का एकलौता पुत्र था अली हसन

इस हादसे में मरनेवालों में मो मतीन का इकलौते पुत्र मो अली हसन भी शामिल है. मंगलवार को आस पड़ोस के साथी के अली हसन खेलने के लिए गया हुआ था. मकई पकाने के दौरान एक पुआल के ढ़ेर में लगे आग आधा दर्जन बच्चों की झुलस कर मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने बताया कि पांच वर्षीय अली हसन को दो बहन है. अली हसन की मौत की सूचना पाकर उनकी मां बार-बार बेहोश हो रही थी.

पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपे गये सभी बच्चे के शव

पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शव को सौंप दिया गया. इस दौरान एसपी हृदय कान्त एसडीपीओ पुष्कर कुमार,नगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की जानकारी ली. वही एसपी ने मृतक के परिजन व पलासी थाना के पुलिस से पूरी मामले की जानकारी ली. सभी बच्चे के शव को एक ही एंबुलेंस में पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया था.

परिजनों को मिलेगा सरकारी लाभ : एसपी

मृतक के सभी बच्चों को के परिजनों को सरकारी लाभ दिया जाएगा. जहां तक हो सके मृतक के परिजनों को प्रशासन के द्वारा मदद किया जाएगा. यह बातें एसपी हृदय कांत सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में मृतक के बच्चों को परिजनों को आश्वासन दिया. एसपी ने बताया कि जिस तरह आधा दर्जन बच्चों की मौत जिंदा जलकर हुआ है. यह दुखद काफी घटना है. मृतक बच्चे के परिजनों को हर सरकारी मदद पहुंचाने के लिए प्रशासन मदद करेगी. सभी बच्चों के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. घटना का भी पूरी तरह से जांच कराया जाएगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें