मिशन इंद्र धनुष को सफल बनाने को लेकर डीएम ने की बैठक

अररिया : जिले में बच्चों के टीकारण को चुस्त दुरूस्त बनाने के लिए सात मई से मिशन इंद्र धनुष का अगला चरण शुरू होगा. इस दौरान उन क्षेत्रों में विशेष टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जायेगा जहां किसी कारणवश टीकाकरण का प्रतिशत औसत से कम रहा है. ऐसी जानकारी गुरुवार को डीएम हिमांशु शर्मा की अध्यक्षता में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2017 5:00 AM

अररिया : जिले में बच्चों के टीकारण को चुस्त दुरूस्त बनाने के लिए सात मई से मिशन इंद्र धनुष का अगला चरण शुरू होगा. इस दौरान उन क्षेत्रों में विशेष टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जायेगा जहां किसी कारणवश टीकाकरण का प्रतिशत औसत से कम रहा है. ऐसी जानकारी गुरुवार को डीएम हिमांशु शर्मा की अध्यक्षता में हुई टास्क फोर्स की बैठक में मिली.

डीपीओ धीरेंद्र मिश्रा व एडीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार बैठक में मिशन इंद्र धनुष व कालाज उन्मूलन कार्यक्रम की विशेष समीक्षा की गयी. बताया गया कि जिले में ऐसे कुल 166 स्थान या क्षेत्र चिह्नित किये गये हैं, जहां विशेष टीकाकरण कार्यक्रम चल कर छूटे हुए बच्चों का संपूर्ण टीकाकरण करना है.

सात मई से शुरू होने वाला अभियान 15 दिनों तक चलेगा. इस दौरान सघन टीकाकरण कार्यक्रम चला कर बच्चों को प्रतिरक्षित किया जायेगा. वहीं कालाजार उन्मूलन के लिए मई के प्रथम सप्ताह से ही छिड़काव शुरू होगा. बताया गया कि जिले में कुल ऐसे 12 गांव पहचान किये गये हैं, जहां से जिले के 40 प्रतिशत कालाजार के केस आते हैं.

Next Article

Exit mobile version