तीन की गई जान हादसा. अलग-अलग क्षेत्र में पानी में डूबा बच्चा

क्षेत्र के दो अलग-अलग पंचायत में शनिवार को बाढ़ के पानी में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी. हांसा पंचायत के वार्ड संख्या पांच में दो व बरबन्ना पंचायत के कबिलासा गांव में एक बालक की मौत हुई है. रानीगंज : खेल-खेल में ही गहरे तालाब में फिसलने से बच्चे डूब गये, तो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2017 6:40 AM

क्षेत्र के दो अलग-अलग पंचायत में शनिवार को बाढ़ के पानी में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी. हांसा पंचायत के वार्ड संख्या पांच में दो व बरबन्ना पंचायत के कबिलासा गांव में एक बालक की मौत हुई है.

रानीगंज : खेल-खेल में ही गहरे तालाब में फिसलने से बच्चे डूब गये, तो कहीं चचरी के सहारे सड़क पार करने के क्रम में बालक पानी के तेज बहाव में बह गया. देखते ही देखते तीन मासूम की दर्दनाक मौत हो गयी. इस घटना से संबंधित गांव में मातम पसर गया है. मृतक के परिजनों के बीच माहौल गमगीन हो गया है. रानीगंज पुलिस तीनों शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सौंप दिया है. जानकारी अनुसार हांसा पंचायत के वार्ड संख्या पांच पासवान टोला निवासी सुभाष पासवान के छह वर्षीय पुत्र रविशंकर व प्रमोद पासवान के 10 वर्षीय पुत्र अमित कुमार गांव के अन्य बच्चों के साथ पास ही एक तालाब के समीप खेल रहे थे.
इसी दौरान खेल-खेल में ही चार बच्चे अचानक गहरे तालाब में फिसल गये. इसमें दो बच्चे तो किसी तरह पानी से निकल आये. लेकिन रविशंकर व अमित गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गये. हल्ला होने पर परिजन व ग्रामीणों ने तत्परता के साथ तालाब से दोनों बच्चों को बाहर निकाल कर रेफरल अस्पताल लाये. जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों ही बालक को मृत घोषित कर दिया.
एक ही परिवार में दो बच्चों की मौत से गांव में मातम
सुभाष पासवान रानीगंज थाना में चौकीदार के पद पर कार्यरत हैं. पुत्र रविशंकर व भांजा अमित की एक साथ मौत से सुभाष बदहवास हैं. एक ही परिवार में दो बच्चों की मौत से सभी सदमे में हैं. वहीं दूसरी घटना बरबन्ना पंचायत के कबिलाशा गांव में सामने आयी. जहां स्थानीय निवासी कमलेश्वरी यादव के 15 वर्षीय पुत्र मिथिलेश चचरी के सहारे सड़क पार कर रहे थे. इसी दौरान अचानक पैर फिसलने से पानी के तेज बहाव में बह गये. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद घटनास्थल से कुछ दूरी पर शव तलाश कर बाहर निकाला. मृतक के परिजनों की चीख से माहौल गमगीन हो गया है. सीओ सत्येंद्र नारायण सिंह ने आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के बाद मृतक के परिजन को मुआवजा का लाभ दिये जाने की बात कही है. बहरहाल क्षेत्र में अब तक बाढ़ के पानी में डूबने से कुल पांच बच्चों की मौत हो चुकी है. इसमें खरसाही पंचायत के एक, बगुलाहा के एक, बरबन्ना के एक व हांसा पंचायत के दो बच्चे शामिल है.

Next Article

Exit mobile version