28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वकील मौत मामले में लालू बोले, पीडित परिवार को उचित न्याय मिलना चाहिए

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिला अदालत परिसर के भीतर गत बुधवार को एक पुलिस उपनिरीक्षक के गोली चलाने से अधिवक्ता नबी अहमद की मौत पर अफसोस जताते हुए आज कहा कि सरकार को पीडित परिवार को उचित न्याय दिलाना चाहिए. पटना विश्वविद्यालय से एलएलबी डिग्री घारक लालू ने फोन […]

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिला अदालत परिसर के भीतर गत बुधवार को एक पुलिस उपनिरीक्षक के गोली चलाने से अधिवक्ता नबी अहमद की मौत पर अफसोस जताते हुए आज कहा कि सरकार को पीडित परिवार को उचित न्याय दिलाना चाहिए.

पटना विश्वविद्यालय से एलएलबी डिग्री घारक लालू ने फोन पर भाषा को बताया कि मृतक अधिवक्ता के परिवार के प्रति उनकी हमदर्दी और सहानुभूति है.उन्होंने कहा कि वे मांग करते हैं कि राज्य सरकार पीडित परिवार की समस्या को सुने तथा उन्हें उचित न्याय दिलाया जाए.

गौरतलब है कि बुधवार को इलाहाबाद कचहरी परिसर में अधिवक्ता नबी अहमद की गोली लगने से मौत हो गयी थी. हत्या का आरोप दारोगा शैलेन्द्र सिंह पर लगाया गया था. इस वारदात के बाद भडके वकीलों ने कचहरी परिसर में तोडफोड और आगजनी की थी. आरोपी दारोगा सिंह को गत 12 मार्च की शाम को प्रयाग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया था.

इस घटना के विरोध में पूरे प्रदेश के वकील आंदोलित हो गये थे और उन्होंने विभिन्न जिलों में जगह-जगह मार्ग जाम किया और तोडफोड की थी. उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद कचहरी परिसर में गत बुधवार को हुए दो महत्वपूर्ण मामलों- अधिवक्ता नबी अहमद की मौत तथा उसके बाद हुए पुलिस तथा वकीलों के बीच संघर्ष में सिपाही अजय नागर के घायल होने के मामलों की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें