सासाराम में बीएचयू का केंद्र एवं पूर्णिया में केंद्रीय विवि खोलने की मांग

नयी दिल्ली : बिहार के सासाराम में काशी हिंदू विश्वविद्यालय का विस्तारित केंद्र स्थापित करने और पूर्णिया में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने की आज लोकसभा में मांग की गयी. सदन में शून्यकाल के दौरान भाजपा के छेदी पासवान ने वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय का एक विस्तारित केंद्र सासाराम में स्थापित किये जाने की मांग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 4, 2014 2:23 PM

नयी दिल्ली : बिहार के सासाराम में काशी हिंदू विश्वविद्यालय का विस्तारित केंद्र स्थापित करने और पूर्णिया में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय खोलने की आज लोकसभा में मांग की गयी.

सदन में शून्यकाल के दौरान भाजपा के छेदी पासवान ने वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय का एक विस्तारित केंद्र सासाराम में स्थापित किये जाने की मांग की और कहा कि जिस तरह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का एक केंद्र किशनगंज में खुला है उसी तरह से बीएचयू का भी एक केंद्र सासाराम में खोला जाये.

उन्होंने कहा कि इससे बिहार के रोहतास, कैमूर, गया एवं जहानाबाद और झारखंड के अति पिछड़े चतरा और पलामू जैसे जिलों के छात्रों को खासतौर पर लाभ होगा और वे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे.

जनता दल यूनाइटेड के संतोष कुमार ने पूर्णिया में केंद्रीय विश्वविद्यालय स्थापित करने की मांग करते हुए कहा कि इससे सीमांचल के पिछड़े क्षेत्र के सामाजिक आर्थिक विकास में मदद मिलेगी.

Next Article

Exit mobile version