34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

13 को बेतिया से शुरू होगी नीतीश की संपर्क यात्रा

पटना: पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 13 नवंबर से एक बार फिर राज्य की यात्रा पर निकलेंगे. बेतिया जिला मुख्यालय से शुरू होने वाली यात्रा का नाम संपर्क यात्रा दिया गया है. एक दिन में दो जिलों की यात्रा होगी. रात्रिकालीन विश्रम जिस जिले में होगा, वहीं अगले दिन सभा होगी. 29 नवंबर को यात्रा का […]

पटना: पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 13 नवंबर से एक बार फिर राज्य की यात्रा पर निकलेंगे. बेतिया जिला मुख्यालय से शुरू होने वाली यात्रा का नाम संपर्क यात्रा दिया गया है. एक दिन में दो जिलों की यात्रा होगी. रात्रिकालीन विश्रम जिस जिले में होगा, वहीं अगले दिन सभा होगी. 29 नवंबर को यात्रा का अंतिम पड़ाव पटना में होगा. पटना के ग्रामीण इलाके में सभा होगी.

जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि सड़क मार्ग से शुरू होने वाली यात्रा के दौरान नीतीश कुमार रात्रि का भोजन जिले के सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के साथ करेंगे. संपर्क यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री लोगों को केंद्र की भाजपा सरकार की वादा खिलाफी समेत बिहार के साथ किये जा रहे भेद-भावपूर्ण नीति को उजागर करेंगे.

यात्रा के जरिये पूर्व मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव 2015 की जमीन को मजबूत करेंगे. साथ ही जदयू समेत महागंठबंधन के पक्ष में लोगों से एकजुटता की अपील करेंगे. बुधवार को सात, सकरुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर हुई जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया. दिसंबर में पार्टी दूसरी यात्रा का कार्यक्रम घोषित करेगी. कार्यकारिणी की बैठक के बाद संगठन मंत्रियों के साथ महाधरना की समीक्षा की गयी. पूर्व मुख्यमंत्री को बताया गया कि भागलपुर के महाधरने में सबसे अधिक पांच हजार लोग शामिल हुए थे. दूसरे नंबर पर लखीसराय जिला रहा.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पूर्णत: जदयू का महाधरना था. उन्होंने कहा कि राज्य में डेढ़ लाख से पौने दो लाख की संख्या में लोग विशेष राज्य की दर्जे की मांग को लेकर महाधरना में शामिल हुए. कार्यकारिणी की बैठक में कहा गया कि राजद और कांग्रेस के साथ महागंठबंधन है, लेकिन पार्टी सभी विधानसभा क्षेत्रों में अपने कार्यकर्ताओं को मुस्तैद करेगी.

राज्य के 243 विधानसभा क्षेत्रों में जदयू कार्यकर्ता मजबूती से खड़े रहेंगे. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, उपाध्यक्ष सतीश कुमार, प्रदेश महासचिव रवींद्र सिंह, शैलेंद्र प्रताप सिंह, संगठन मंत्री उदय कुमार प्रजापति समेत कार्यकारिणी के सभी सदस्य, सभी संगठन मंत्री और प्रवक्तागण उपस्थित थे. नीतीश कुमार ने इससे पहले मुख्यमंत्री रहते विकास यात्रा,विश्वास यात्रा, सेवा यात्रा, धन्यवाद यात्रा और संकल्प यात्रा निकाल चुके हैं. नवंबर,2005 में सरकार बनने के पूर्व वह न्याय यात्रा पर निकले थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें