एबीपी न्‍यूज-नील्‍सन सर्वे: बिहार में भाजपा गंठबंधन और जदयू गंठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना: बिहार में 21 अगस्‍त को विधानसभा के 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इस चुनाव को लेकर सारे दल अभी से अपना जोर लगाना शुरू कर दिया है. भाजपा गंठबंधन और जदयू-राजद गंठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर होने वाली है.

20 साल के लंबे अंतराल के बाद बिहार में भाजपा और जदयू एक दूसरे के विरोध में चुनाव लड़ रहे हैं. हाल ही में लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने नरेंद्र मोदी को बिहार में हराने के लिए महागंठबंधन किया है. लालू और नीतीश अभी तक कई जगहों पर चुनावी सभा कर चुके हैं.

इधर बिहार में आगामी उपचुनाव के मद्देनजर एबीपी न्‍यूज-नील्‍सन ने सर्वे किया है. इसताजा सर्वे के अनुसार भाजपा गंठबंधन और जदयू-राजद गंठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर होने वाली है. दोनों गंठबंधन को चार-चार सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है,जबकि दो सीटें अन्‍य के खाते में जाती हुई दिख रही है. बिहार की 50 फीसदी वोटरों के मुताबिक 10 सीटों पर भाजपा गंठबंधन की जीत होगी,जबकि 44 फीसदी वोटरों के अनुसार जदयू-राजद गंठबंधन की जीत होगी.

* मुख्‍यमंत्री की दौड़ में सुशील मोदी सबसे आगे

एबीपी न्‍यूज-नील्‍सन ने बिहार में मुख्‍यमंत्री को लेकर भी सर्वे कराया गया है. इस सर्वे के अनुसार मुख्‍यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे बिहार भाजपा के अध्‍यक्ष सुशील कुमार मोदी चल रहे हैं. 43 फीसदी लोगों ने मुख्‍यमंत्री के रूप में सुशील मोदी को पसंद किया है. 28 फीसदी लोगों की पसंद पूर्व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार है,जबकि 17 फीसदी लोगों ने लालू यादव को फिर से मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें