बिहार विस उपचुनाव:जदयू और राजद के बीच समझौता

पटना : 10 सीटों पर होनेवाले विधानसभा उपचुनाव में जदयू और राजद के बीच समझौता होगा. दोनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा होगा. जदयू ने प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को इसके लिए अधिकृत किया है. पार्टी की नयी राज्य कार्यकारिणी की रविवार को हुई पहली बैठक में इस पर सहमति बनी. तीन घंटे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2014 6:52 AM

पटना : 10 सीटों पर होनेवाले विधानसभा उपचुनाव में जदयू और राजद के बीच समझौता होगा. दोनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा होगा. जदयू ने प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को इसके लिए अधिकृत किया है. पार्टी की नयी राज्य कार्यकारिणी की रविवार को हुई पहली बैठक में इस पर सहमति बनी.

तीन घंटे तक चली बैठक में कार्यकारिणी ने राजद के साथ चुनावी दोस्ती पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया. बैठक में सीएम जीतन राम मांझी, पूर्व सीएम नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वरिष्ठ नारायण सिंह मौजूद थे. पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा ने समाज में जहर घोल दिया है. उसे रोकने के लिए गोलबंदी की जरूरत है. प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सोमवार को चुनावी समझौते की आधिकारिक घोषणा करेंगे.

कार्यकारिणी ने एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया, जिसमें राज्यसभा उपचुनाव के दौरान गैर भाजपा दलों के सहयोग की चर्चा की गयी. पार्टी ने माना कि आरएसएस की साजिश के शिकार हुए. साथ ही अपने आधार वोट एकजुट करने और उनकी गोलबंदी की चुनौती भी स्वीकारी.

साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के लिए संघर्ष जारी रखने व अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर पार्टी के जुझारू कार्यकर्ताओं की टीम तैयार करने की जिम्मेवारी तय की गयी है. बैठक में सांसद अली अनवर, पूर्व सीएम रामसुंदर दास, एनके सिंह, पूर्व मंत्री देवेंद्र यादव ने भी अपने विचार रखे.

Next Article

Exit mobile version