रंगरूटों ने कसम परेड में ली मातृभूमि की रक्षा की शपथ

दानापुर : बिहार रेजिमेंट सेंटर के ड्रील मैदान में शुक्रवार को रेजिमेंट के 160 वीं बैच के 134 रंगरूटों को कसम परेड में मातृभूमि की रक्षा करने की शपथ दिलायी गयी. इस अवसर पर 41 सब एरिया के जीओेसी मेजर जनरल बलराज मेहता (एसएम) ने जवानों को संबोधित करते हुए युद्ध क्षेत्र की जरूरतों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2018 4:35 AM

दानापुर : बिहार रेजिमेंट सेंटर के ड्रील मैदान में शुक्रवार को रेजिमेंट के 160 वीं बैच के 134 रंगरूटों को कसम परेड में मातृभूमि की रक्षा करने की शपथ दिलायी गयी. इस अवसर पर 41 सब एरिया के जीओेसी मेजर जनरल बलराज मेहता (एसएम) ने जवानों को संबोधित करते हुए युद्ध क्षेत्र की जरूरतों के हिसाब से अपने आप को सेना में आ रहे नित्य नये संयंत्रों में प्रशिक्षित करने पर बल दिया. मेजर जनरल ने कहा कि आज का युद्ध क्षेत्र पारदर्शी और गतिशील हो रहा है. आप जितनी जल्दी इन नयी तकनीकों को आत्मसात कर अपने युद्ध कौशल में शामिल करेंगे बेहतर होगा. इससे पूर्व मेजर जनरल ने परेड का निरीक्षण करते हुए सलामी ली.

मेजर जनरल ने बेस्ट फायरिंग में सिपाही मिथिलेश कुमार, बेस्ट पीटी व ड्रील में सिपाही एसएस दलबेहरा व बेस्ट रंगरूट में सिपाही नंद लाल को सम्मानित किया. इससे पूर्व 34 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद नव प्रशिक्षित जवानों को रेजिमेंट के दंडपाल मेजर शांतुन हाडडे ने शपथ दिलायी.युवा सैनिकों ने प्रतिज्ञा ली कि राष्ट्र की एकता व अखंडता पर किसी भी परिस्थिति में आंच नहीं आने देंगे. परेड में मिलिटरी बैंड की धुनों पर युवा सैनिकों ने कदम- से- कदम मिला कर परेड की सलामी दी. मौके पर रेजिमेंट के कमांडेंट ब्रिगेडियर मनोज नटराजन , ट्रेनिंग बटालियन कमांडर कर्नल एस हिर्ताथ, कर्नल जेजे लोबो, ले कर्नल राजन अग्रवाल आदि सैन्य अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version