जदयू ने मंत्री शाहिद अली खां को शिवहर से अपना नया प्रत्याशी बनाया

पटना : बिहार के शिवहर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व में प्रत्याशी बनाए गए साबिर अली के पार्टी विरोधी बयान और नरेंद्र मोदी की तारीफ किए जाने के बाद उन्हें जदयू से निष्कासन के बाद इस दल ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री शाहिद अली खान को शिवहर से अपना नया प्रत्याशी घोषित किया है. जदयू के प्रदेश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2014 7:57 PM

पटना : बिहार के शिवहर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व में प्रत्याशी बनाए गए साबिर अली के पार्टी विरोधी बयान और नरेंद्र मोदी की तारीफ किए जाने के बाद उन्हें जदयू से निष्कासन के बाद इस दल ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री शाहिद अली खान को शिवहर से अपना नया प्रत्याशी घोषित किया है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने आज बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई बातचीत के बाद शाहिद अली खान को उनकी पार्टी ने शिवहर से उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है.

बिहार के सूचना प्रावैद्यिकी मंत्री तथा सीतामढी के सूरसंड विधानसभा क्षेत्र से विधायक शाहिद अली खान आगामी 17 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.आसन्न लोकसभा चुनाव के आठवें चरण में बिहार के शिवहर सहित सात लोकसभा सीटों का चुनाव होना है. उल्लेखनीय है कि जदयू ने दिल्ली इकाई के अपनी पार्टी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद साबिर अली को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने तथा पार्टी विरोधी बयान देने पर गत 24 मार्च को जदयू से आजीवन निष्कासित कर दिया था.

साबिर को राज्यसभा का दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने की आस में रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा छोड जदयू में शामिल हुए थे, लेकिन जदयू ने ऐसा करने के बजाय उन्हें शिवहर से अपना प्रत्याशी घोषित किया था.

पिछले 25 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू से निष्कासित किए गए साबिर अली के पार्टी से निष्कासन को सही ठहराया तथा कहा था कि साबिर के स्थान पर जदयू के शिवहर से नये उम्मीदवार को लेकर पार्टी के भीतर परामर्श जारी है और नये उम्मीदवार की घोषणा शीघ्र ही कर दी जाएगी.

साबिर के कल भाजपा में शामिल किए जाने का विरोध करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा उन्हें आतंकी यासीन भटकल का मित्र बताए जाने के बारे में पूछे जाने पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि अगर नकवी के पास इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी है तो उन्हें उसे सार्वजनिक करना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version