1. home Hindi News
  2. state
  3. assam assembly election congress will give electricity of rs 2000 to every women and 200 units of electricity free every month ksl

Assam Assembly Election: हर महिलाओं को 2000 रुपये और हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त देगी कांग्रेस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जितेंद्र सिंह, प्रभारी, असम कांग्रेस
जितेंद्र सिंह, प्रभारी, असम कांग्रेस
ANI

गुवाहाटी : कांग्रेस ने असम की जनता के समक्ष पांच गारंटी लायी है. आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने शनिवार को पांच गारंटी यात्रा की शुरुआत की. असम कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि हर गृहिणी को सम्मान देने के लिए 2000 रुपये और महंगाई की मार कम करने के लिए हर महीने 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जायेगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि असम में सीएए लागू नहीं होगा. साथ ही चाय बगान के साथियों को प्रतिदिन 365 रुपये वेतन, नौजवानों को पांच लाख सरकारी नौकरी और 25 लाख को गैर सरकारी नौकरी मिलने की बात कही. साथ ही नौकरियों में 50 फीसदी महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित होने की बात कही.

मालूम हो कि कांग्रेस ने शनिवार को पांच गारंटी यात्रा की शुरुआत करते हुए कछार जिला मुख्यालय के सिलचर में महिलाओं के बीच दो-दो हजार रुपये की गारंटी के कार्ड बांटे. पांच गारंटी यात्रा बस को कांग्रेस के असम प्रभारी जितेंद्र सिंह, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव समेत कई नेताओं ने झंडी दिखाकर रवाना किया.

कांग्रेस नेताओं ने सर्वानंद सोनोवाल की असम सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा से लोगों का मोह भंग हो रहा है. नेताओं ने युवाओं को नौकरी की गारंटी देनेवाले वेबसाइट पर अपना नाम पंजीयन कराने की अपील की. साथ ही बताया कि अब तक 80 हजार से ज्यादा लोग पंजीयन करा चुके हैं.

कार्यक्रम से पहले कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने 1962 युद्ध के शहीदों की याद में बनाये गये शहीद मीनार स्थित शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए स्थानीय व्यवसायियों एवं महिलाओं के साथ बातचीत की. कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि कांग्रेस आमलोगों की समस्या के प्रति गंभीर रही है. यही गंभीरता आगे भी बनी रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें