1. home Hindi News
  2. state
  3. asaduddin owaisi demanded construction of new building of osmania medical college said telangana government should release 1000 crores ksl

असदुद्दीन ओवैसी ने उस्मानिया मेडिकल कॉलेज के नये भवन के निर्माण की मांग की, कहा- तेलंगाना सरकार जारी करे 1000 करोड़ रुपये

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
असदुद्दीन ओवैसी, प्रमुख, एआईएमआईएम
असदुद्दीन ओवैसी, प्रमुख, एआईएमआईएम
ANI

हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना सरकार से मांग की है कि ऐतिहासिक उस्मानिया मेडिकल कॉलेज के लिए एक नये भवन को मंजूरी देनी चाहिए. नये भवन में इनपेशेंट ब्लॉक, नया आउट पेशेंट ब्लॉक, नया आपातकालीन ब्लॉक, नर्सिंग हॉस्टल और नर्सिंग प्रशिक्षण केंद्र शामिल होना चाहिए.

जानकारी के मुताबिक, बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को उस्मानिया अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने अस्पताल की स्थिति पर असंतोष जताया. साथ ही उन्होंने तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस सरकार से उस्मानिया अस्पताल के एक नये भवन के निर्माण के अपने वादे को पूरा करने की मांग की, जिससे हैदराबाद और तेलंगाना के लोग लाभान्वित हो सके.

उन्होंने कहा कि उस्मानिया अस्पताल के लिए जल्द-से-जल्द नया भवन बनाया जाये. पार्टी विधायकों के साथ उस्मानिया अस्पताल का दौरा करने के बाद उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में डॉक्टर अच्छी सेवाएं दे रहे हैं. अस्पतालों में समुचित सुविधाएं बहाल की गयी हैं.

उन्होंने मांग की कि जल्दही नये भवन का निर्माण कराये जाये. पुराने भवन के बंद होने से मरीज परेशान हैं. एमआईएम नेता ने कहा कि नये भवन के लिए तत्काल 1,000 करोड़ रुपये जारी किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मिशन भगीरथ के लिए सरकार अरबों खर्च कर रही है. क्यों ना लोगों की जान पर खर्च किया जाये.

मालूम हो कि उस्मानिया जनरल अस्पताल का निर्माण साल 1925 में पूरा हुआ था. इस अस्पताल का नाम तत्कालीन निजाम उस्मान अली खान के नाम पर है. इस अस्पताल का डिजाइन कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल का डिजाइन तैयार करनेवाले आर्किटेक्ट विंसेंट एश ने किया था.

उस्मानिया जनरल अस्पताल की पुरानी इमारत उस्मानियाई शैली या वास्तुकला की इंडो-सरसेनिक शैली का बेहतर नमूना है. तत्कालीन निजाम उस्मान अली खान के शासनकाल में शहर को आधुनिक बनाया गया था. इसके तहत हाईकोर्ट, रेलवे स्टेशन, स्कूल और उस्मानिया जनरल अस्पताल का निर्माण कर मध्यकालीन शहर को आधुनिक महानगर में बदल दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें