1. home Hindi News
  2. state
  3. all ration card holders of tamil nadu will get rs 4000 as corona relief stalin announced after taking over as cm ksl

सभी राशन कार्डधारकों को कोरोना राहत के रूप में मिलेंगे 4,000 रुपये, CM का पदभार संभालने के बाद स्टालिन ने की घोषणा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमके स्टालिन, मुख्यमंत्री, तमिलनाडु
एमके स्टालिन, मुख्यमंत्री, तमिलनाडु
सोशल मीडिया

चेन्नई : एमके स्टालिन ने सचिवालय में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद कोरोना राहत के रूप में सभी परिवारों को चार हजार रुपये प्रदान करने के आदेश पर हस्ताक्षर किये.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के आदेश के मुताबिक, राज्य के 2.7 करोड़ राशन कार्डधारकों को इसका फायदा होगा. यह राशि दो किस्तों में दी जायेगी. पहली किस्त मई के महीने में ही प्रदान की जायेगी. पहली किस्त के रूप में दो हजार रुपये दिये जायेंगे.

साथ ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार सभी निजी अस्पतालों में कोरोना संबंधित उपचारों के लिए खर्च भी वहन करेगी. मालूम हो कि पिछले साल दिसंबर माह में पोंगल महोत्सव की खुशी में 2500 रुपये नकद देने की घोषणा की थी.

तत्कालीन मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने पोंगल महोत्सव की खुशी में सभी राशन कार्डधारकों को 2500 रुपये देने की घोषणा की थी. साथ ही चावल, चीनी और गन्ना भी मुफ्त दिया गया था. अब एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद 4,000 रुपये देने की घोषणा की है.

गौरतलब हो कि इससे पहले एआईडीएमके सरकार ने साल 2014 में सूबेवासियों के लिए एक किलो चावल और एक किलो चीनी के साथ 100 रुपये देने की शुरुआत की थी. बाद में साल 2018 में बढ़ा कर राशि को 1000 रुपये कर दिया था. इसके बाद पिछले साल इसे बढ़ा कर 2500 रुपये कर दिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें