1. home Home
  2. state
  3. air india express planes windshield cracks emergency landing had to be made within an hour of take off ksl

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की विंडशील्ड में दरार, उड़ान भरने के एक घंटे के अंदर करनी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग

एयर इंडिया एक्सप्रेस के उड़ान की तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार को आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

तिरुवनंतपुरम : एयर इंडिया एक्सप्रेस के उड़ान की तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार को आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. बताया जाता है कि सऊदी अरब जा रहे एयर इंडिया के विमान में विंडशील्ड में दरार का पता चलने पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी. विमान में कोई यात्री नहीं था, केवल चालक दल और कार्गो के सदस्य थे.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि ''सऊदी अरब जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान को विमान की विंडशील्ड में दरार का पता चलने के बाद तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एहतियाती लैंडिंग करनी पड़ी. विमान में कोई यात्री नहीं था. केवल कार्गो और चालक दल के सदस्यों को विमान ले जा रहा था.''

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के अधिकारी के मुताबिक, एयरइंडिया का विमान शनिवार की सुबह 07:52 पर उड़ान भरा था. उड़ान भरने के आधे घंटे के अंदर ही विंडशील्ड में दरार देखा गया. इसके बाद विमान को तुरंत तिरुवनंतपुरम लौटना पड़ा. करीब 08:50 बजे विमान वापस लौट कर लैंड किया.

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यात्रियों के सफर करने पर प्रतिबंध है. इस विमान में चालक दल और कार्गो के करीब आठ सदस्य थे. सभी लोग सुरक्षित हैं. एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, विमान में विंडशील्ड का पता पहले चला होता, तो विमान ने उड़ान ही नहीं भरी होती.

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के निदेशक सीवी रवींद्रन के मुताबिक, वंदे भारत मिशन के तहत यह विमान सऊदी अरब के दमन से भारतीय यात्रियों को लेकर लौटनेवाली थी. उन्होंने टेक-ऑफ या क्रूजिंग के समय विंडशील्ड में दरार की आशंका जतायी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें