1. home Hindi News
  2. state
  3. after seeing the webseries the maoist commander of jharkhand told that the army jawan demanded a levy of five crores from the gold merchant arrested ksl

वेबसीरीज देखने के बाद झारखंड का माओवादी कमांडर बता सेना के जवान ने स्वर्ण व्यापारी से मांगी पांच करोड़ की 'लेवी', गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

विशाखापत्तनम : आंध्र प्रदेश के स्वर्ण व्यापारी से पैसे वसूलने के लिए माओवादी कमांडर बने एक सैनिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सैनिक ने बताया कि मिर्जापुर नामक वेबसीरीज देखने के बाद पैसा उगाही की योजना बनायी.

जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के पार्वतीपुरम शहर के स्वर्ण व्यापारी इंदुवरु चिन्ना गुंपस्वामी से पैसे वसूलने के लिए माओवादी कमांडर बने एक सैनिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सैनिक ने बताया कि मिर्जापुर नामक वेबसीरीज देखने के बाद पैसा उगाही की योजना बनायी.

पूछताछ में आरोपित 27 वर्षीय चंदनपल्ली राजेश्वर राव ने बताया कि वे 2012 में सेना में भर्ती हुए थे. जमीन के कारोबार में उन्हें करीब 22 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा. इसके बाद वेबसीरीज मिर्जापुर देखने के बाद उन्होंने स्वर्ण व्यापारी से पैसा उगाही करने की योजना बनायी. इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश से एक महीने पहले पिस्टल भी खरीदी थी.

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के पार्वतीपुरम क्षेत्र के चिंतालावासा निवासी चंदनपल्ली राजेश्वर राव उत्तर प्रदेश के रुड़की छावनी में तैनात थे. राजेश्वर राव ने स्वर्ण व्यापारी के घर पर पांच मार्च को पथराव किया. छह मार्च को धमकी का फोन कर धमकी देते हुए पांच करोड़ रुपये नकद की मांग की.

राजेश्वर राव ने झारखंड के माओवादी के रूप में अपना परिचय देते हुए पार्वतीपुरम के स्वर्ण व्यवसायी इंदुवरु चिन्ना गुंपस्वामी से पांच करोड़ करोड़ रुपये नकद की मांग की थी. व्यापारी ने जब पांच करोड़ रुपये देने में खुद को सक्षम नहीं बताया तो, बात डेढ़ करोड़ रुपये में तय हुई.

इसके बाद चंदनपल्ली राजेश्वर राव की धमकी पर स्वर्ण व्यापारी को संदेह होने पर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने घेराबंदी कर राजेश्वर राव को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही राजेश्वर राव के कब्जे से देसी पिस्तौल, नकली मुद्रा, मोबाइल और दोपहिया वाहन जब्त कर लिये. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें