1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. pre wedding photoshoot in cms chopper baghel asked after catching up with the matter that not to take action on the newly married couple vwt

सीएम के चॉपर में प्री-वेडिंग फोटोशूट, मामला तूल पकड़ने के बाद बघेल बोले - नवविवाहित जोड़े पर न लें एक्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रायपुर में पुलिस लाइन स्थित स्टेट हैंगर में कराया गया फोटोशूट
रायपुर में पुलिस लाइन स्थित स्टेट हैंगर में कराया गया फोटोशूट
फोटो : सोशल मीडिया.
  • फोटो सेशन का मामला तूल पकड़ने के बाद आयोजित की गई मीटिंग

  • मुख्यमंत्री बघेल ने नवदंपति को दी नसीहत, फिर दिया आशीर्वाद

  • जशपुर के भाजपा नेता ने पत्नी के साथ कराया था फोटो शूट

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सरकारी हेलीकॉप्टर में बैठकर एक नवविवाहित जोड़े की प्री-वेडिंग फोटो शूट की तस्वीर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया. वैसे तो, रायपुर में स्टेट हैंगर कैंपस सुरक्षा के लिहाज से अधिग्रहित क्षेत्र है. यहां किसी अनजान व्यक्ति को बिना अनुमति के अंदर जाने पर पाबंदी है. ऐसे में फोटोग्राफर के साथ नवविवाहित जोड़े का मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर में बैठकर फोटो शूट करवाना अपने आप में सवाल खड़ा करता है.

मुख्यमंत्री बघेल ने माफी के साथ दिया आशीर्वाद

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, फोटो सेशन की तस्वीर सामने आने के बाद मुख्यमंत्री बघेल की सुरक्षा में चूक के मामले को तूल पकड़ते ही बघेल की मौजूदगी में विमानन और इंटेलीजेंस अफसरों की बैठक की गई. हालांकि, बाद में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि नवविवाहित जोड़ों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए. उन्होंने नवदंपति को आशीर्वाद देने के साथ ही ऐसी गलती दोबारा न करने की नसीहत भी दी.

जशपुर के नवविवाहित भाजपा नेता ने कराया फोटो शूट

मीडिया की खबर के अनुसार, जशपुर के भाजपा नेता संकेत साय ने अपनी पत्नी के साथ पुलिस लाइन स्थित स्टेट हैंगर में फोटो शूट कराया था. कुछ दिन पहले ही उनकी शादी हुई है. नवविवाहित दंपति की तस्वीर वायरल होने के बाद मामले को सुरक्षा गंभीर चूक माना जा रहा है.

स्टेट हैंगर का वाहन चालक निलंबित

खबर के अनुसार, यह मामला सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ विमानन संचालनालय ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. जांच के बाद स्टेट हैंगर में वाहन चालक योगेश्वर की गलती पाई गई. स्टेट हैंगर के अंदर संकेत साय को फोटो शूट की इजाजत योगेश्वर ने ही दी थी. फिलहाल, उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

कांग्रेस ने डीजीपी को लिखी चिट्ठी

उधर, कांग्रेस के प्रवक्ता विकास तिवारी ने डीजीपी को पत्र लिखकर सवाल उठाया है कि फोटो शूट में 10 से अधिक लोग स्टेट हैंगर में कैसे प्रवेश कर गए. स्टेट हैंगर के ऑफिस का इस्तेमाल चेंजिंग रूम के तौर पर किया गया. उन्होंने इस मामले को बेहद गंभीर बताया है.

डीजीपी से शिकायत में कांग्रेस का बड़ा सवाल

कांग्रेस ने डीजीपी से की गई शिकायत में यह भी लिखा है कि सुरक्षा में चूक के कारण कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेताओं को खोया है. लिहाजा, इस बात की जांच बेहद जरूरी है कि हेलीकॉप्टर में माइक्रोचिप, सेंसर, वाइस रिकॉर्डर या किसी प्रकार का विस्फोटक पदार्थ तो नहीं रखा गया है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें