1. home Home
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. former chhattisgarh cm ajit jogi suffered a heart attack condition critical

वेंटिलेटर पर पूर्व सीएम अजीत जोगी, इमली का बीज गले में फंसने से आया अटैक

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को शनिवार सुबह दिल को दौरा पड़ा, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया है. जिसके कारण धड़कन लगभग रुक गई थी, हालांकि इलाज के दौरान अब रिकवरी हो रही है. लेकिन अभी भी स्थिति गम्भीर बनी हुई है.

By Mohan Singh
Updated Date
Pic Source -twitter

रायपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की शनिवार सुबह अचानक तबीयत खराब हो गयी, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया है. जिसके कारण धड़कन लगभग रुक गई थी, हालांकि इलाज के दौरान अब रिकवरी हो रही है. लेकिन अभी भी स्थिति गम्भीर बनी हुई है.

अजीत जोगी के पुत्र और पूर्व विधायक अमित जोगी ने बताया कि शनिवार दोपहर अजीत जोगी नाश्ता कर रहे थे, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. अमित जोगी ने बताया कि इसके बाद अजीत जोगी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया. जहां उनकी हालत गंभीर है.

उन्होंने बताया कि अस्पताल में अजीत जोगी की पत्नी और कोटा क्षेत्र से विधायक रेणु जोगी तथा अन्य लोग मौजूद हैं. अमित जोगी ने बताया कि घटना के दौरान वह बिलासपुर में थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद वह रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं.

ऐसे बिगड़ी तबियत

बता दें, अस्पताल द्वारा जारी अजीत जोगी के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक अजीत जोगी शनिवार सुबह अपने बंगले के गार्डन में घूम रहे थे. इस दरौन उन्होंने गंगा इमली खाई. इमली का एक बीज उनके गले में जाकर फंस गया. इसके कुछ देर बाद उनको अटैक आ गया. वहीं अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने कहा कि अजीत जोगी को दवा से ज्यादा लोगों की दुआओं की जरूरत है. आज सुबह तक वो एकदम ठीक थे. उन्होंने नास्ता भी किया था. फिलहाल उनकी स्थिति गंभीर है. उनका हृदय काम करना शुरू कर दिया है. अगले 48 घंटे तक वे मेजिकल ऑब्जर्वेशन में ही रहेंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने जाना हाल- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पूर्व सीएम अजीत जोगी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है. सीएम बघेल ने फोन पर अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी से चर्चा की और अजीत जोगी का हालचाल जाना. अमित जोगी से चर्चा में सीएम बघेल ने कहा कि चिंता न करें. अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संबंध में राज्य सरकार द्वारा हर संभव पहल की जाएगी.

भारतीय प्रशासनिक सेवा से राजनीति में आए अजीत जोगी वर्तमान में मारवाही क्षेत्र से विधायक हैं. वह 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के दौरान यहां के पहले मुख्यमंत्री बने तथा 2003 तक मुख्यमंत्री रहे. राज्य में 2003 में हुए विधानसभा के पहले चुनाव में कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी से पराजित हो गई थी. राज्य में कांग्रेस नेताओं से मतभेद के चलते जोगी ने वर्ष 2016 में नई पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का गठन कर लिया था और वह उसके प्रमुख हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें