1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. district reserve guard force personnel in chhattisgarh took pregnant woman to hospital like this everyone is praising mtj

बस्तर: डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड फोर्स के जवान ने गर्भवती महिला को ऐसे पहुंचाया अस्पताल, सब कर रहे तारीफ

यह महिला गर्भवती है. उसे अस्पताल ले जाना जरूरी था. गांव तक सड़क नहीं जाती. इसलिए गाड़ी ले जाना संभव नहीं था. ऐसे में ग्रामीणों ने खाट पर महिला को लिटाया और उसे बांस के सहारे पालकी की तरह उठाकर अस्पताल की ओर ले चले.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गर्भवती महिला को ऐसे पहुंचाया अस्पताल
गर्भवती महिला को ऐसे पहुंचाया अस्पताल
Twitter

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के सबसे पिछड़े जिलों में एक है बस्तर. घोर नक्सल प्रभावित इलाका. गांवों तक पहुंचने के लिए सड़क तक नहीं है. अगर कोई बीमार पड़ जाये, तो उसे खटिया पर टांगकर डॉक्टर के पास ले जाना पड़ता है. इसका एक दृश्य आज सामने आया. सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दिख रहा है कि एक जवान खाट को कंधे पर उठाकर ले जा रहा है. इस खाट पर एक महिला लेटी हुई है.

और जवान ने खाट को अपने कंधे पर उठा लिया

यह महिला गर्भवती है. उसे अस्पताल ले जाना जरूरी था. गांव तक सड़क नहीं जाती. इसलिए गाड़ी ले जाना संभव नहीं था. ऐसे में ग्रामीणों ने खाट पर महिला को लिटाया और उसे बांस के सहारे पालकी की तरह उठाकर अस्पताल की ओर ले चले. रास्ते में डिस्ट्रिक्टर रिजर्व गार्ड फोर्स (डीआरजी फोर्स) के एक जवान ने परेशान ग्रामीणों को देखा, तो उसने आगे बढ़कर खाट को अपने कंधे पर उठा लिया.

डीआरजी फोर्स के जवान की हो रही तारीफ

एक तरफ से गांव के एक व्यक्ति ने, तो दूसरी तरफ डीआरजी फोर्स के जवान ने खाट को कंधे पर उठा रखा है. इसी तरह महिला को अस्पताल तक पहुंचाया गया. जंगली इलाके की बस्ती से महिला को दंतेवाड़ा के अस्पताल पहुंचा गया. जिसने भी वीडियो देखा, डीआरजी फोर्स के जवान की तारीफ की. अच्छी बात यह रही कि महिला को समय पर अस्पताल पहुंचा दिया गया और उसने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया. जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

बस्तर के आईजी ने कही ये बात

बस्तर संभाग के आईजी पी सुंदरराज ने भी जवान की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड फोर्स के एक जवान ने गर्भवती महिला को चारपाई पर लिटाकर दंतेवाड़ा के अस्पताल पहुंचाने में मदद की. महिला ने अस्पताल में एक शिशु को जन्म दिया है. मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड फोर्स के इस जवान की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें