1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. chhattisgarh police crpf and naxal encounter in sukma here all latest updates amh

छत्तीसगढ़: सुकमा में मुठभेड़ जारी, 30-40 नक्सलियों के मौजूद होने की खबर, सुरक्षाबलों ने चार को किया ढेर

30-40 नक्सलियों के मौजूद होने की खबर के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. टीवी रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
chhattisgarh police crpf and naxal encounter
chhattisgarh police crpf and naxal encounter
फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. यहां 30-40 नक्सलियों के मौजूद होने की खबर के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षाबलों ने चार नक्सली को मार गिराया है.

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये हैं. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को इस बाबत जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घटना जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मारजुम गांव की पहाड़ी इलाके में हुई.

नक्सली गतिविधि की सूचना मिली

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले की सीमा से लगने वाले क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था. पुलिस को क्षेत्र में कुछ नक्सली नेताओं समेत लगभग 40 की संख्या में नक्सलियों के एकत्र होने की जानकारी प्राप्त हुई थी, जिसके बाद तीनों जिलों से सोमवार रात सुरक्षाबलों को रवाना किया गया.

नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल के जवान आज सुबह करीब 6.45 बजे मारजुम की पहाड़ी के करीब पहुंचे तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, इसपर सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने अभी तक एक नक्सली का शव बरामद किया है, नक्सली पहाड़ी से अभी भी गोलीबारी कर रहे हैं.

एक जवान घायल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. इस अभियान में सुरक्षा बल को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है. एक जवान घायल है जिसे airlift किया गया है.

नक्सलियों ने किया था घात लगाकर हमला

आपको बता दें कि इससे पहले पिछले वर्ष अप्रैल के महीने में छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था जिसमें 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए थे. तब से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन को और तेज करने का काम किया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें