1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. agneepath scheme bhupesh baghel said youth will be involved in criminal incidents if unemployed pyu

अग्निपथ स्कीम को लेकर सियासत तेज, भूपेश बघेल ने कहा- बेरोजगार होने पर युवा अपराधिक घटनाओं में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जिन युवाओं का 4 साल के बाद भर्ती हो गया वो ठीक है और जिन युवाओं का भर्ती नहीं होता है वे गिरोह बनाकर आपराधिक घटनाओं में भी शामिल हो सकते है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
twitter

अग्निपथ स्कीम (Agneepath Scheme) को लेकर सियासत तेज है. इस बीच, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Cm Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ स्कीम से जुड़ने पर युवा 4 साल बाद बेरोजगार होकर अपने घर लौटेंगे. केंद्र सरकार ने अब तक स्पष्ट नहीं किया है कि इन युवाओं को 4 साल बाद पुलिस में भर्ती किया जायेगा या नहीं. उन्होंने कहा कि जिन युवाओं का 4 साल के बाद भर्ती हो गया वो ठीक है और जिन युवाओं का भर्ती नहीं होता है वे गिरोह बनाकर आपराधिक घटनाओं में भी शामिल हो सकते है.

केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का हमला

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, अग्निपथ योजना को नौजवानों ने नकारा, कृषि कानून को किसानों ने नकारा, नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने नकारा, जीएसटी को व्यापारियों ने नकारा. उन्होंने आरोप लगाया, देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्योंकि उन्हें अपने मित्रों की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता.

प्रियंका ने अग्निपथ योजना को रद्द करने की मांग की 

वहीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने मांग की कि इस योजना को तत्काल वापस लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया कि 24 घंटे भी नहीं बीते कि भाजपा सरकार को नयी आर्मी भर्ती का नियम बदलना पड़ा. मतलब, योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी जा रही है. उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी जी, इस योजना को तुरंत वापस लीजिए, वायुसेना की रुकी भर्तियों में नियुक्ति और परिणाम दीजिए. सेना भर्ती को आयु में छूट देकर पहले की तरह कीजिए. उल्लेखनीय है कि सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में आमूल-चूल परिवर्तन करते हुए तीनों सेनाओं में सैनिकों की भर्ती संबंधी अग्निपथ योजना की मंगलवार को घोषणा की थी, जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी.

जानिए देशभर में क्यों हो रहा प्रदर्शन

देशभर में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. युवाओं का कहना है कि देश में बेरोजगारी चरम पर है, जिसके बाद भी केंद्र सरकार अग्निपथ स्कीम द्वारा शॉर्ट टर्म नौकरी की योजना लकेर आई है. अग्निपथ योजना के तहत केवल 4 साल के लिए ही नौकरी पर रखा जाएगा. पेंशन की भी कोई योजना नहीं है. युवाओं ने कहा, हम चाहते हैं कि पहले की तरह ही ओपन रैली भर्ती हो. हम देश की सेवा चार साल के लिए नहीं, लंबे समय तक के लिए करना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें