1. home Hindi News
  2. sports
  3. wimbledon 2021 roger federer was eliminated by hubert hurkacz in quarter finals after losing five times grass court title winner admits his retirement possibility rkt

24 साल के खिलाड़ी ने खत्म की फेडरर की बादशाहत, हार के बाद टूटा 8 बार के चैंपियन का दिल, कह दी बड़ी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Wimbledon 2021, Roger Federer
Wimbledon 2021, Roger Federer
फोटो - ट्वीटर

Wimbledon 2021, Roger Federer : लगातार पांच बार ग्रास कोर्ट का खिताब जीतने वाले विंबलडन इतिहास के एकमात्र खिलाड़ी रोजर फेडरर इस टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं. बुधवार को खेले गये क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 14वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज ने फेडरर को 3-6, 6-7, 0-6 से मात दे दी. फेडरर को विंबलडन के 19 साल में पहली बार उन्हें सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा. दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी 24 साल के हरकाज ने वह कर दिखाया जो उनसे पहले किसी ने नहीं किया था.

वहीं इस हार के बाद यह सवाल भी उठने लगा कि क्या यह 39 वर्षीय इस महान खिलाड़ी का आखिरी विंबलडन मुकाबला था. हार के बाद फेडरर ने कहा, मुझे सच में नहीं पता कि क्या यह मेरा आखिरी विंबलडन मुकाबला था. मुझे कुछ दिन सोचना पड़ेगा और इसके बाद मैं कुछ विचार करूंगा. फेडरर ने आखिरी बार 2018 में ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था जब वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में विजयी हुए थे. तब से, यह 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को लगातार निराशा ही हाथ लगी है.

फेडरर को विंबलडन 2020 के दौरान चोट लग गई थी, जिससे उन्हें टूर्नामेंट के बीच में ही हटने के लिए मजबूर होना पड़ा. इस साल, स्विस दिग्गज ने ग्रास-कोर्ट टूर्नामेंट के लिए बेहतर तैयारी के लिए फ्रेंच ओपन को मिस करने का फैसला किया. वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच बुधवार को 10वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे. पांच बार के चैंपियन जोकोविच ने हंगरी के मार्टन फुस्कोविच को तीनों सेटों में 6-3, 6-4, 6-4 से हराया. बता दें कि जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2021 में क्ले कोर्ट के राजा कहे जाने वाले राफेल नडाल को मात देकर 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था. अब उनके पास 2021 का विंबलडन खिताब जीतकर नडाल और फेडरर दोनों की बराबरी करने का मौका है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें