1. home Hindi News
  2. sports
  3. wimbledon 2021 mens final live novak djokovic vs matteo berrettini live free stream india kaun jitega wimbledon ka final avd

Wimbledon 2021: जोकोविच ने इतिहास रचा, बेरेटिनी को लगातार तीन सेटों में रौंदकर विंबलडन सिंगल्स का खिताब जीता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Wimbledon 2021
Wimbledon 2021
twitter

Novak Djokovic vs Matteo Berrettini, Wimbledon 2021 Final, सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने माटियो बेरेटिनी को लगातार तीन सेटों में रौंदकर विम्बलडन पुरूष एकल का खिताब जीत लिया. जोकोविच ने 6.4-7.7, 6-4, 6-4 और 6-3 से हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

बेरेटिनी को हराकर जोकोविच ने जीता विंबलडन पुरुष एकल का खिताब

सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने माटियो बेरेटिनी को लगातार तीन सेटों में रौंदकर विम्बलडन पुरूष एकल का खिताब जीत लिया. जोकोविच ने 6.4-7.7, 6-4, 6-4 और 6-3 से हराया. इसके साथ ही जोकोविचने 20वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर भी कब्जा कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

चौथे सेट में जोकोविच और बेरेटिनी के बीच कांटे की टक्कर

चौथे सेट में जोकोविच और बेरेटिनी के बीच कांटे की टक्कर जारी है. स्कोर इस समय 2-2 की बराबरी पर है. हलांकि बेरेटिनी ने शानदार वापसी की थी और चौथे सेट में 1-0 की बढ़त बनाया. लेकिन जोकोविच ने शानदार वापसी की और स्कोर को 1-1 की बराबरी पर पहुंचाया. उसके बाद जोकोविच ने 2-1 की बढ़त बनायी. लेकिन यह स्कोर अधिक देर तक नहीं रहा और बेरेटिनी ने स्कोर को 2-2 से बराबर कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

जोकोविच की धमाकेदारी वापसी, लगातार दो सेट में बेरेटिनी को हराया

पहला सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने धमाकेदार वापसी की और माटियो बेरेटिनी को लगातार दो सेटों में हराया. दूसरे सेट में जोकोविच ने 6-4 से हराया, तो तीसरे सेट में भी बेरेटिनी को 6-4 से ही हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

जोकोविच और बेरेटिनी के बीच तीसरे सेट में कांटे की टक्कर, स्कोर 4-3

एक-एक सेट जीतने के बाद जोकोविच और बेरेटिनी के बीच तीसरे सेट में कांटे की टक्कर जारी है. अब तक स्कोर 4-3 पर है. बेरेटिन लगातार जोकोविच को कड़ी चुनौती दे रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरे सेट में जोकोविच और बेरेटिनी के बीच कांटे की टक्कर

एक-एक सेट जीतने के बाद जोकोविच और बेरेटिनी के बीच तीसरे सेट में कांटे की टक्कर अभी जारी है. जोकोविच इस समय 3-2 से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विंबलडन जीतकर जोकोविच रचेंगे इतिहास

जोकोविच आज आल इंग्लैंड क्लब पर जीत से कुल छठी और लगातार तीसरी चैम्पियनशिप हासिल कर लेंगे। इसके अलावा वह नौ बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन, तीन अमेरिकी ओपन और दो फ्रेंच ओपन ट्रॉफियां जीत चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अगर जोकोविच खिताब जीतते हैं तो कैलेंडर ग्रैंडस्लैम से महज एक खिताब दूर रह जाएंगे

अगर जोकोविच आज एक और विम्बलडन खिताब अपनी झोली में डाल लेते हैं तो वह अपने कैलेंडर ग्रैंडस्लैम से महज एक खिताब दूर रह जायेंगे जो अभी तक केवल दो ही पुरूष खिलाड़ी कर सके हैं जिसमें रॉड लेवर ने 1962 और 1969 में ऐसा दो बार किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

जोकोविच की वापसी, दूसरे सेट में बेरेटिनी को 6-4 से हराया

माटियो बेरेटिनी के खिलाफ पहला सेट 6.4-7.7 से गंवाने के बाद दूसरे सेट में जोकोविच ने धमाकेदार वापसी की. जोकोविच ने दूसरे सेट में बेरेटिनी को 6-4 से हराया. हालांकि दूसरे सेट में भी बेरेटिनी से जोकोविच को जबरदस्त टक्कर दी.

email
TwitterFacebookemailemail

पहला पुरूष फाइनल जिसमें चेयर अंपायर महिला

नोवाक जोकोविच और माटियो बेरेटिनी के बीच जारी फाइनल मुकाबले में पहली बार चेयर अंपायर कोई महिला हैं. फाइनल मुकाबले में मारिया सिसाक चेयर अंपायर की भूमिका निभा रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे सेट में जोकाविच ने की वापसी

पहला सेट हारने के बाद नोवाक जोकोविच ने शानदार वापसी की है. अब तक माटियो बेरेटिनी पर दबाव बना रखा है और स्कोर 4-1 तक पहुंचाया. फिलहाल दूसरे सेट का खेल अभी जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले सेट में माटियो बेरेटिनी ने जोकोविच को हराया

विम्बलडन पुरूष एकल फाइनल में माटियो बेरेटिनी ने पहले सेट में नोवाक जोकोविच को कांटे की टक्कर दी और पहला सेट 7.7-6.4 से जीत लिया. जोकोविच शुरुआत में बेरेटिनी पर दबाव बनाये रखा, लेकिन आखिर में बेरेटिनी ने वापसी की और से जोकोविच को पहले सेट में हरा दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें