1. home Hindi News
  2. sports
  3. why is protest against sachin tendulkar brand ambassador of paytm first games small businessmen of the country protested avd

आखिर सचिन तेंदुलकर का क्यों हो रहा इतना विरोध ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : आईपीएल 2020 से इतर इस समय टीम इंडिया के महान खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर टॉप ट्रेंड में हैं. दरअसल सोशल मीडिया में इस समय सचिन को जमकर ट्रोल किया जा रहा है और विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है.

दरअसल जब से पेटीएम फर्स्ट गेम्स ने सचिन तेंदुलकर को ब्रांड एंबेसेडर बनाया है, तब से ही क्रिकेट के भगवान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गयी है. विरोध कर रहे लोगों का आरोप है कि पेटीएम में चीनी कंपनी का पैसा लगा हुआ है, वैसे में सचिन तेंदुलकर का ब्रांड एंबेसेडर बनना ठीक नहीं है. छोटे कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने सचिन का विरोध किया है.

कारोबारियों के संगठन का कहना है कि जब भारत और चीन के बीच मौजूदा समय में सीमा विवाद अपने चरम पर है और देश में चीन का बहिष्कार किया जा रहा है, वैसे में सचिन तेंदुलकर का किसी भी बड़े चीनी निवेश वाली कम्पनी का ब्रांड एंबेसेडर बनना साफ तौर पर उनकी ज्यादा पैसे कमाने की लालच दर्शाता है.

कैट ने सचिन तेंदुलकर से पूछा है कि उनके लिए देश बड़ा है या फिर पैसा. संगठन ने इस बावत सचिन तेंदुलकर को पत्र लिखकर अपना फैसला बदलने की मांग की है. संगठन ने कहा है कि देश के महान क्रिकेट के इस फैसले से न केवल करोबारियों में गुस्सा है, बल्कि उनके फैन्स भी नाराज है.

गौरतलब है कि वित्तीय प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी पेटीएम की अनुषंगी पेटीएम फर्स्ट गेम्स (पीएफजी) ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को अपना ब्रांड एम्बैसडर बनाया है. इसके अलावा कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में तेजी से बढ़ते फंतासी खेलों अन्य ऑनलाइन गेमिंग कार्यक्रमों में 300 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है.

पेटीएम ने बयान में कहा, सचिन अरबों क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक लोकप्रिय नाम है. वह देश में रोमांचक फंतासी खेलों के बारे में जागरूकता पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. सिर्फ फंतासी क्रिकेट ही नहीं वह पीएफजी को लोगों के बीच अन्य खेलों मसलन कबड्डी, फुटबॉल और बास्केटबॉल को भी लोकप्रिय बनाने में मदद कर सकते हैं.

पीएफजी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) सुधांशु गुप्ता ने कहा कि भारत में क्रिकेट लोगों के लिए किसी धर्म से कम नहीं है. यह अरबों लोगों को प्रेरित करता है. फंतासी खेलों से खेल प्रशंसकों का जुड़ाव उन्हें अगले स्तर पर ले जाता है. उन्होंने कहा कि सचिन के साथ भागीदारी से छोटे शहरों और कस्बों में भी कंपनी की पहुंच का विस्तार होगा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें