1. home Hindi News
  2. sports
  3. virat kohli instagram live chat with friend kevin pietersen tell why choose nonveg and why like ms dhoni

दोस्त के साथ LIVE चैट में कोहली का खुलासा- क्यों बने शाकाहारी, धौनी के साथ क्यों आता है मजा?

By Utpal Kant
Updated Date
 कप्तान विराट कोहली अपने दोस्त के साथ
कप्तान विराट कोहली अपने दोस्त के साथ
instagram/virat kohli

लॉकडाउन में टीम इंडिया के खिलाड़ी सोशल मीडिया के सहारे छाये हुए हैं. शिखर धवन, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह या फिर फिरकी गेंदबाज चहल सभी के सभी इंस्टाग्राम पर फनी या सूचनात्मक वीडियो पोस्ट कर रहे हैं. इसी कड़ी मे नया नाम जुड़ा है कप्तान कोहली का. उन्होंने अपने दोस्त के साथ लाइव चैट में कई खुलासे जो अबतक अनजान थे. दरअसल, विराट कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल टीम के अपने पूर्व साथी केविन पीटरसन से इंस्टाग्राम पर लाइव चैट किया. इसमें कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के प्रति अपने जज्बे, अपने करियर के सबसे बदतर दौर, वह वेगन कैसे बने और कोविड-19 जैसे वैश्विक संकट के दौरान सहज जीवन जी पाने के लिए आभारी होने पर बात की. इतना ही नहीं उन्होंने अपने पसंद और ना पंसद पर भी ढेर सारी बातें की.

53 मिलियन फॉलोअर्स वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने दोस्त के साथ जैसे ही लाइव हुए वैसे ही इंस्टाग्राम पर छा गये. इस लाइव चैट में उन्होंने कई ऐसे खास खुलासे किए जो अब तक उन्होंने नहीं किए थे. भारत की ओर से 86 टेस्ट में 27 शतक की मदद से 7240 रन बनाने वाले कोहली ने कहा, आपको दिनचर्या का पालन करना होता है, फिर आप चाहे इसे पसंद करो या नहीं. यह जीवन की तरह है जहां आपको पास प्रतिस्पर्धा पेश नहीं करने का विकल्प नहीं है. टेस्ट क्रिकेट ने मुझे बेहतर इंसान बनाया. आक्रामकता को लेकर कोहली ने कहा, मुझे नहीं लगता कि सिर्फ कप्तान होने के कारण मुझे अपने रवैये में बदलाव करने की जरूरत है. जरूरी है कि मैं लुत्फ उठाऊं और इसके बाद रणनीति आती है.

धौनी क्यों हैं पसंद

पीटरसन से कोहली ने कहा कि उन्हें डिविलियर्स और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ बल्लेबाजी करना सबसे अधिक पसंद है. उन्होंने कहा, मुझे उन लोगों के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है जो विकेटों के बीच मेरी दौड़ को समझते हैं. मुझे धोनी और डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आता है, हमें रन लेने के लिए बोलने की जरूरत नहीं होती क्योंकि हम एक दूसरे को देखते हैं और हमें पता है कि कब रन लेना है.

शाकाहारी बनने का कारण

शाकाहारी बनने के बारे में कोहली ने बताया कि 2018 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या हो गयी.उन्होंने कहा मेरी छोटी अंगुलियों में कुछ महसूस ही नहीं होता था. मैंने साथ ही महसूस किया कि मेरे पेट में एसिड की समस्या है और मेरी हड्डियों से कैल्शियम कम हो रहा है. मैंने मांस खाना बंद कर दिया और मैंने कभी इससे बेहतर महसूस नहीं किया.

और क्या क्या बोले कोहली

कोहली ने दोहराया कि वह 2023 तक सभी प्रारूपों में खेलना पसंद करेंगे और 2014 का इंग्लैंड दौरा उनके करियर का सबसे मुश्किल समय था जब उन्हें लगने लगा था कि विफलता से बचा नहीं जा सकता. दुनिया भर में लाखों लोगों के हीरो कोहली का भी हीरो है. इसमें से एक पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं जिन्हें वह लियोनेल मेस्सी से अधिक पसंद करते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें