1. home Home
  2. sports
  3. virat kohli congratulate durand cup fc goa won durand cup rkt

विराट की टीम FC Goa ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कोहली ने इस अंदाज में दी बधाई

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एफसी गोवा को डूरंड कप जीतने पर बधाई दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट की टीम FC Goa
विराट की टीम FC Goa
फोटो - ट्वीटर

इंडियन सुपर लीग टीम एफसी गोवा ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग को 1 . 0 से हराकर पहली बार डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट जीत लिया. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारत अपने क्लब एफसी गोवा को एएफसी चैंपियन्स लीग जीतने पर बधाई दी. बता दें कि गोवा के लिये विजयी गोल कप्तान एडुआर्डो बेडिया ने 105वें मिनट में दागा. गोवा के कोच जुआन फर्नांडो फेनोल का भी भारत में यह पहला खिताब है.

बता दें कि गोवा को जीत के साथ 40 लाख रूपये मिले जबकि स्पोर्टिंग को 20 लाख रूपये पुरस्कार के तौर पर मिले. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी एफसी गोवा को डूरंड कप जीतने पर बधाई दी. उन्होंने टीम की तस्वीर शेयर कर लिखा- जीत की बधाई, आगे बढ़ते रहो. कोहली एफसी गोवा क्लब के सह-मालिक हैं. मालूम हो कि एफसी गोवा डूरंड कप जीतने वाली गोवा की चौथी और आईएसएल की पहली टीम है.

गोवा के कप्तान बेडिया को प्लेऑफ ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. वहीं, नवीन कुमार को गोल्डन ग्लव अवॉर्ड मिला. बता दें कि एफसी गोवा ने इससे पहले सडन डेथ में बंगलूरू एफसी को 7-6 से हराकर डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की पहली टीम बनी थी. सेमीफाइनल मुकाबले में पहली पांच पेनाल्टी पर दोनों टीमों ने चार-चार गोल किए जबकि एक-एक प्रयास विफल रहा. सडन डेथ में गोवा की टीम की ओर से पापुइया, माकन चोथे और क्रिस्टी डेविस ने गोल दागे. अजित कुमार और बेके ओरम ने बंगलूरू के लिए गोल किया जिसके बाद नवीन ने लिंगदोह के प्रयास को नाकाम करके गोवा को फाइनल में पहुंचा दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें