1. home Hindi News
  2. sports
  3. us open 2020 naomi osaka is the us open champion for the second time beat victoria azarenka upl

US Open 2020: नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता महिला सिंगल्स का खिताब, अजारेंका का सपना टूटा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जापान की नाओमी ओसाका ने
जापान की नाओमी ओसाका ने
Twitter

US Open 2020, Naomi Osaka: कोरोना महामारी के इस दौर में यूएस ओपन टूर्नामेंट में महिला सिंगल्स का फाइनल मुकाबला खेला गया. जापान की नाओमी ओसाका ने फाइनल मुकाबले में बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर करियर में दूसरी बार यूएस ओपन खिताब पर कब्जा किया. इधर, अजारेंका का यूएस ओपेन खिताब जीतने का सपना टूट गया.

अजारेंका तीसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन उन्हें इस बार भी हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले वह 2012 और 2013 में भी यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं लेकिन दोनों ही बार उन्हें सेरेना विलियम्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

ओवरऑल यह ओसाका का तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है. यूएस ओपन के महिलाओं के सिंगल्स का यह फाइनल मुकाबला यूएसटीए बिली जींस किंग नेशनल टेनिस सेंटर में खेला गया जहां पहले सेट में पिछड़ने के बाद भी नाओमी खिताब पर कब्जा करने में बरकरार रहीं.

आज खेला जाएगा पुरुषों का फाइनल

जर्मनी के एलेक्‍सेंडर जेवरेव ने यूएस ओपन के पुरुष सेमीफाइनल में स्‍पेन के पाब्‍लो कारेनो बुस्‍टा को मात देकर पहली बार ग्रैंडस्‍लैम फाइनल में प्रवेश किया. जेवरेव ने यूएस ओपन के सेमीफाइनल में बुस्‍टा को 3-6, 2-6, 6-3, 6-4, 6-3 से मात दी. अब यूएस ओपन के फाइनल में जेवरेव का सामना विश्‍व नंबर-3 डॉमिनिक थीम से होगा. एलेक्‍सेंडर जेवरेव और डालिन मेदवेदेव के बीच यूएस ओपन का खिताबी मुकाबला रविवार को होगा.

यूएस ओपन में 16 साल में यह पहला मौका है जब ग्रैंडस्‍लैम का फाइनल बिना बिग थ्री नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और रोजर फेडरर के खेला जाएगा. रोजर फेडरर ने घुटने की सर्जरी के कारण इसमें हिस्‍सा नहीं लिया, वहीं नडाल ने कोरोना वायरस महामारी के कारण यूएस ओपन से अपना नाम वापस लिया था. नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के क्‍वार्टर फाइनल मैच में बाहर कर दिया गया था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें