1. home Home
  2. sports
  3. tokyo paralympics medal winners were welcomed with drums on their return home there was a scuffle to get a glimpse vwt

Tokyo Paralympics : घर लौटने पर पदक विजेताओं का किया गया जोरदार स्वागत, एक झलक पाने के लिए हो गई धक्का-मुक्की

स्वागत इतना जोरदार था कि उनके समर्थकों और मीडिया में यहां हवाईअड्डे पर उनकी एक झलक लेने के लिए धक्का-मुक्की भी हो गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली पहुंचे टोक्यो पैरालंपिक के पदक विजेता खिलाड़ी.
दिल्ली पहुंचे टोक्यो पैरालंपिक के पदक विजेता खिलाड़ी.
फोटो : पीटीआई.

नई दिल्ली : टोक्यो पैरालंपिक 2021 में स्वर्ण पदक विजेता जैवलीन थ्रो एथलीट सुमित अंतिल समेत चार पैरालंपिक खिलाड़ी शुक्रवार को स्वदेश वापस आ गए. स्वदेश वापसी पर उनका ढोल-नगाड़ों और गाजे-बाजों के साथ स्वागत किया गया. यह स्वागत इतना जोरदार था कि उनके समर्थकों और मीडिया में यहां हवाईअड्डे पर उनकी एक झलक लेने के लिए धक्का-मुक्की भी हो गई.

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर ऐसा दृश्य देखने को मिला, जिसमें खेल प्रेमियों और मीडियाकर्मियों ने इन चार पैरा खिलाड़ियों विशेषकर सुमित को देखने और बात करने के लिये कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया.

सुमित के अलावा, तीन बार के पैरालंपिक पदक विजेता जैवलीन थ्रो एथलीट देवेंद्र झाझरिया, चक्का फेंक एथलीट योगेश कथूनिया और ऊंची कूद एथलीट शरद कुमार का भी गर्मजोशी से स्वागत किया गया. झाझरिया ने इस बार रजत पदक जीता है. कथूनिया ने भी रजत और शरद ने कांस्य पदक जीता है.

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हमारे चैंपियन स्वदेश लौट आए हैं और पहुंचने पर बहुत खुश हैं. सुमित, झाझरिया, कथूनिया और शरद के लिए शुभकामनाओं की बारिश हो रही है. साइ के अधिकारियों ने चारों खिलाड़ियों का पहुंचने पर फूल माला पहनाकर और फूलों का गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया.

शाम को यहां पहुंचे रजत पदक विजेता ऊंचीकूद खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु का भी इसी तरह से स्वागत किया गया. रियो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले थंगावेलु का मीडियाकर्मियों के भीड़ के बीच ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया गया. लोगों की बड़ी संख्या के कारण इस 26 वर्षीय खिलाड़ी को अपनी कार तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें