1. home Home
  2. sports
  3. tokyo paralympics 2020 noida dm suhas yathiraj tarun dhillon palak kohli qualify semifinals in badminton rkt

Tokyo Paralympics: भारत के लिए बैडमिंटन में होगी मेडल्स की बरसात! चार खिलाड़ियों ने बनायी सेमीफाइनल में जगह

भारतीय खिलाड़ी सुहास यथिराज, तरूण ढिल्लों और मनोज सरकार टोक्यो पैरालंपिक में सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. प्रमोद भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली ने भी मिक्स्ड डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Paralympics
Tokyo Paralympics
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Paralympics 2020 : टोक्यो पैरालिंपिक में भरतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार को भारत के चार बैडमिंटन खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बना कर मेडल की उम्मीद जगा दी है. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली ने शुक्रवार को टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन मिक्स्ड डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया. वहीं नोएडा के डीएम सुहास एलवाई और बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने भी सेमीफाइनल में जगह बना लिया है. वहीं सिंगल्स में तरूण ढिल्लों और मनोज सरकार ने भी अंतिम चार में जगह बनायी.

बता दें कि भारत के सभी खिलाड़ी अगर सेमीफाइनल मुकाबले जीतते हैं तो उनका सिल्वर मेडल पक्का हो जाएगा. गौतमबुद्धनगर जिले के डीएम सुहास एलवाई ने दूसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए जीत दर्ज की है. उन्होंने दूसरा मैच इंडोनेशिया के हैरी सुसांटो को हरा दिया। उन्होंने 21-6, 21-12 से मुकाबला जीत लिया. वहीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली ने शुक्रवार को टोक्यो पैरालंपिक की बैडमिंटन मिक्स्ड डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया.

भगत और कोहली ने ग्रुप बी में थाईलैंड के सिरिपोंग टीमारोम और निपाडा साएनसुपा की जोड़ी को 29 मिनट में 21-15 21-19 से हराया जिससे वे ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहे. बता दें कि सुहास का सामना दिन में अब फ्रांस के शीर्ष वरीय लुकास मजूर से होगा जबकि तरूण इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतियावान से भिड़ेंगे. बता दें कि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी प्रमोद भगत ने गुरुवार को यहां तोक्यो पैरालिंपिक की पुरुष एकल स्पर्धा के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में यूक्रेन के ओलेक्सांद्रे चिरकोव को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी थी. गत विश्व चैंपियन 33 साल के भगत ने चिरकोव को 26 मिनट में 21-12, 21-9 से हराया और अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए एसएल3 वर्ग के अंतिम चार में जगह बनायी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें