1. home Home
  2. sports
  3. tokyo paralympics 2020 india manish narwal and singhraj adhana wins gold and silver in 50m pistol event rkt

Tokyo Paralympics में भारतीय शूटरों का धमाका, मनीष नरवाल ने दिलाया गोल्ड, सिंघराज ने जीता सिल्वर

टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत ने एक और गोल्ड मेडल जीत लिया है. मनीष नरवाल ने पुरुषों के 50 मीटर पिस्टल इवेंट में देश को स्वर्ण पदक दिलाया है तो सिल्वर सिंहराज ने जीता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Paralympics
Tokyo Paralympics
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Paralympics 2020: टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत के खिलाड़ियों का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. शनिवार की शुरुआत पहले बैडमिंटन खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से हुई उसके बाद भारतीय शूटरों ने अपना एक बार फिर अपना दम दिखाया. भारत के निशानेबाज मनीष नरवाल (Manish Narwal) और सिंहराज (Singhraj Adhan) ने मेडल अपने नाम किया. मनीष ने पुरुषों के 50 मीटर पिस्टल में देश को स्वर्ण पदक दिलाया है, वहीं सिंहराज ने सिल्वर मेडल जीता. बता दें कि मनीष और सिंघराज के बीच गोल्ड मेडल की जबरदस्त फाइट हुई, जिसमें 19 साल के भारतीय शूटर ने बाजी मार ली.

मनीष नरवाल ने टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत को उसका तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया है. वहीं इससे पहले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने भी टोक्यो में अपना जलवा दिखाया. भारत के स्टार पारा-शटलर प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) और नोएडा के डीएम सुहास यतिराज (Suhas Yathiraj) ने बस गोल्ड से एक कदम दूर हैं. दोनों खिलाड़ियों फाइनल के टिकट के साथ सिल्वर मेडल देश के लिए कन्फर्म कर दिया है. अगर वो फाइनल जीत लेते हैं तो फिर इस 'चांदी' का रंग सुनहरा भी हो सकता है. यानी भारत को दो और गोल्ड मेडल मिल सकता है.

वर्ल्ड नंबर वन प्रमोद भगत ने सेमीफाइनल में जापान के शटलर को मात देकर फाइनल का टिकट कटाया है. उन्होंने जापानी शटलर फुजीहारा को सीधे गेम में 21-11, 21-16 से हराया. वहीं सेमीफाइनल में सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतिवान को सीधे सेटों में 2-0 से हराया. नोएडा के डीएम सुहास यतिराज ने सेमीफाइनल मुकाबला सिर्फ 30 मिनटों में 21-9, 21-15 से जीता. भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में अब तक तीन गोल्ड, सात सिल्वर और पांच ब्रॉन्ज मेडल जीता है. यह भारत का अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन है.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें