1. home Home
  2. sports
  3. tokyo paralympics 2020 bhavina patel wins silver medal friends and family celebrate watch video rkt

भाविना पटेल की जीत पर एक साथ मनी होली-दिवाली, आतिशबाजियों के साथ माता-पिता ने किया गरबा, देखें वीडियो

भाविना पटेल पैरालंपिक खेलों के इतिहास में भारत के लिए मेडल जीतने वाली दूसरी महिला खिलाड़ी हैं. फाइनल में भविना को चीनी खिलाड़ी के हाथों 11-7, 11- 5, 11-6 से हार का सामना करना पड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Paralympics 2020
Tokyo Paralympics 2020
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Paralympics 2020 : टोक्यो पैरालिंपिक्स में भारत की बेटी भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है. भाविना पटेल ने टेबिल टेनिस के क्लास फोर इवेंट में उसे महिला पैडलर भाविना पटेल ने अपने शानदार खेल से दिलाया और देश को पहला पदक दिलाया. हांलाकि भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल (bhavina patel) टोक्यो पैरालंपिक में गोल्‍ड मेडल जीतने से चूक गई हैं. भाविना को फाइनल मुकाबले में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. वीमंस सिंगल क्‍लास 4 के फाइनल मे चीनी खिलाड़ी झाउ यिंग के हाथों उन्‍हें 11-7, 11- 5, 11-6 के हार का सामना करना पड़ा.

भाविना को फाइनल मुकाबले में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. ये हार उन्हें वर्ल्ड नंबर वन चीन की पैडलर के हाथों मिली, जिन्होंने भाविना को किसी भी गेम में खुद पर हावी नहीं होने दिया. चीनी पैडलर ने भाविना रो 7-11, 5-11, 6-11 से हराया. बता दें कि टोक्‍यो ओलंपिक की ही तरह भारत का खाता सिल्‍वर मेडल के साथ खुला. टोक्‍यो ओलंपिक में वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्‍वर मेडल जीतकर भारत का खाता खोला था. भाविना पटेल पैरालंपिक खेलों के इतिहास में भारत के लिए मेडल जीतने वाली दूसरी महिला खिलाड़ी हैं. उनसे पहले दीपा मलिक इन खेलों में मेडल जीत चुकी है.

दीपा मलिक ने 2016 में रियो पैरालंपिक में गोला फेंक में 4.61 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीता था. वहीं भविना के जीत पर उनके पिता हसमुखभाई पटेल ने कहा कि उसने देश का नाम रोशन किया. वह गोल्ड मेडल नहीं लेकर आईं लेकिन हम रजत पदक से भी खुश हैय वापस आने पर हम उसका भव्य स्वागत करेंगे. टोक्यो पैरालंपिक में टेबल टेनिस में रजत पदक जीतने वाली खिलाड़ी भाविना पटेल के घर मेहसाणा में उनके परिवारजनों और रिश्तेदारों ने जश्न मनाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें