1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2021 corona emergency imposed in tokyo entry of audience may be banned date and time schedule avd

Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो में लगा कोरोना आपातकाल, दर्शकों के प्रवेश पर लग सकता है बैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टोक्यो में लगा कोरोना आपातकाल
टोक्यो में लगा कोरोना आपातकाल
twitter

Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो ओलंपिक में अब महज 15 दिन शेष रह गये हैं. इधर जापान की राजधानी टोक्यो में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. जिसके बाद वहां कोरोना आपातकाल लगा दिया गया है.

राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने आपातकाल की घोषणा की. आपातकाल लगाये जाने के बाद ओलंपिक में एक बार फिर से संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

दर्शकों के प्रवेश पर लग सकता है बैन

कोरोना आपातकाल लगाये जाने के बाद टोक्यो ओलंपिक में स्थानीय दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लग सकता है. जापान के प्रधानमंत्री सुगा ने बताया कि आपातकाल सोमवार से प्रभावी होगा और 22 अगस्त तक चलेगा. इसका मतलब है कि 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेल पूरी तरह से आपातकाल के तहत आयोजित किये जायेंगे.

कोरोना को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक का हुआ था जमकर विरोध

मालूम हो कोरोना संक्रमण को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक का जापान की जनता और डॉक्टरों के संगठन ने विरोध किया था. हालांकि विरोध के बावजूद आईओसी और स्थानीय आयोजकों ओलंपिक के आयोजन को लेकर अड़े रहे.

आपातकाल के दौरान क्या रहेंगे बंद और क्या खुलेंगे

आपातकाल लगने के साथ ही बार, रेस्तरां और शराब परोसने वाले पार्लर बंद रहेंगे. इस फैसले के बाद लोग ओलंपिक के दौरान बाहर शराब नहीं पी पायेंगे.

टोक्यो में बुधवार को 920 नये मामले सामने आये जो एक हफ्ते पहले आये मामलों से 714 ज्यादा है. 13 मई को 1,010 मामले सामने आने के बाद यह सबसे ज्यादा संख्या है. विदेशों से आने वाले दर्शकों को महीनों पहले ही ओलंपिक के लिये आने से प्रतिबंधित कर दिया था.

लेकिन दो हफ्ते पहले ही आयोजकों और आईओसी ने स्टेडियम की 50 प्रतिशत क्षमता में लोगों को प्रवेश की अनुमति दे दी थी लेकिन दर्शकों की संख्या 10,000 से ज्यादा नहीं हो सकती थी. लेकिन अब आपातकाल लगने से उन्हें योजना बदलने के लिये बाध्य होना पड़ेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें