1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 havoc of corona pandemic did not stop in olympics so far 5 people infected avd

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, खेल गांव में अब तक 5 लोग संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टोक्यो ओलंपिक में नहीं थम रहा कोरोना का कहर
टोक्यो ओलंपिक में नहीं थम रहा कोरोना का कहर
twitter

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक शुरू होने में अब केवल 3 दिन शेष रह गये हैं. लेकिन खेल के सबसे बड़े महाकुंभ पर कोरोना महामारी (coronavirus pandemic) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. ओलंपिक खेल शुरू होने से पहले अब तक 5 लोग खेल गांव में कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

चेक गणराज्य के बीच वॉलीबॉल कोच साइमन नॉश मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव (coronavirus positive) पाये गये. वह ओलंपिक खेल गांव में वायरस से संक्रमित होने वाले पांचवें व्यक्ति हैं.

सोमवार को खेल गांव में चेक गणराज्य के ही पुरुष बीच वॉलीबॉल टीम के खिलाड़ी ओंद्रेज पेरुसिच भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. डेली रिपोर्ट के अनुसार खेलों से जुड़े कोरोना मामलों की कुल संख्या बढ़कर अब तक 67 हो गयी है.

इधर कोरोना पॉजिटिव कोच साइमन नॉश ओलंपिक खेल गांव छोड़कर कोरेंटिन पर चले गए हैं. नॉश ने कहा है कि उन्हें इस बात की खुशी है कि किसी और को संक्रमित करने से पहले ही उन्हें कोरेंटिन में भेज दिया गया.

इससे पहले रविवार को दक्षिण अफ्रीका के दो फुटबॉलर खेल गांव में पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर चिंता बढ़ गई थी. अमेरिका की महिला जिम्नास्ट भी चीबा प्रांत में ट्रेनिंग के दौरान सोमवार को संक्रमित पाई गईं.

गौरतलब है टोक्यो खेलों का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई को है. कोरोना को देखते हुए दर्शकों के स्टेडियम में इंट्री पर बैन लगा दिया गया है. मालूम हो टोक्यो में कोरोना आपातकाल भी लगा दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें