1. home Home
  2. sports
  3. sunil gavaskar picks india squad for t20 world cup 2021 virat kohli and rohit sharma as openers rkt

सुनील गावस्कर ने T20 World Cup के लिए चुनी भारतीय टीम, कई दिग्गजों को दिखाया बाहर का रास्ता

टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन अगले महीने यूएई में किया जाएगा. इस टूर्नामेंट के लिए BCCI जल्द टीम की घोषणा करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गावस्कर ने T20 World Cup के लिए चुनी भारतीय टीम
गावस्कर ने T20 World Cup के लिए चुनी भारतीय टीम
File

T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप 2020 अगले महीने से यूएई और ओमान में खेला जाएगा. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. ऐसे में भारत बुधवार यानि को वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम घोषित कर सकता है. टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ियों को जगह दी जा सकती है जिन्होंने आईपीएल और बाकी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं टीम के ऐलान से पहले भारत रे दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने 15 खिलाड़ियों का एक टीम चुना है, जिसमें उन्होंने कई हैरान कतरने वाले फैलसे लिए हैं.

स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत के दौरान गावस्कर ने विश्व कप के लिए जिन 15 खिलाड़ियों को चुना है. गावस्कर ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बाहर कर दिया है, वहीं कप्तान विराट कोहली को रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में रखा है. वहीं केएल राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर रखा है. बता दें कि गावस्कर ने मुंबई इंडियंस के पांच खिसाड़ियों को अपने टीम में जहग दी है, जिसमें सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 बल्लेबाज के रूप में वहीं -हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या को शामिल किया है.

वहीं सुनील गावस्कर का सबसे हैरानी भरा फैसला श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर रखना है. वहीं गेंदबाजी की बात करे तो उन्होंने अपने स्क्वाड से मोहम्मद सिराज को भी बाहर रखा है और स्पिनर को तौर पर मात्र एक गेंदबाज युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया है.

सुनील गावस्कर की टीम: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर (फिटनेस के आधार पर), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें