1. home Hindi News
  2. sports
  3. schedule of ipl 2020 that starts from 19th september in uae will be released ipl chairman brijesh patel avd

IPL 2020 Match Schedule : इंतजार खत्म, इस दिन जारी होने वाला है IPL 2020 का शेड्यूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कल जारी होगा IPL 2020 का शेड्यूल
कल जारी होगा IPL 2020 का शेड्यूल
twitter

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) शुरू होने में मात्र 14 दिन शेष रह गये हैं. लेकिन अब तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. खेल प्रेमियों से लेकर खिलाड़ियों तक को इसका इंतजार है. इस बीच UAE में 19 सितंबर से शुरू होने वाले IPL 2020 को लेकर बड़ी खबर है कि रविवार को शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इसकी जानकारी IPL के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने दी.

इससे पहले कई बार शेड्यूल को लेकर खबर आयी. बताया गया था कि 30 अगस्त तक शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. सूत्रों के हवाले से खबर आयी थी कि आईपीएल चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने हाल ही में यह बताया है कि हो सकता है की बोर्ड 30 अगस्त यानी इस सप्ताह के आखिरी दिन आईपीएल 13 का फुल शेड्यूल जारी कर दे.

अब तक शेड्यूल जारी नहीं किये जाने का कारण

19 सितंबर से यूएई में आईपीएल 13 का उद्घाटन मैच खेला जाएगा. लेकिन अबतक शेड्यूल जारी नहीं किये जाने के पीछे कारण बताया जा रहा है कि दुबई और अबू धाबी दोनों में कोविड -19 से संबंधित अलग-अलग प्रोटोकॉल को बताया जा रहा है. दोनों शहरों के बीच यात्रा प्रतिबंध भी हैं. अबू धाबी में प्रवेश करते समय किसी को भी अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ता है. निगेटिव आने के बाद ही सीमा पर प्रवेश की अनुमति दी जाती है.

वर्तमान में दुबई से शारजाह की यात्रा करने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं हैं. इसलिए बीसीसीआई आईपीएल 2020 के पूरे पहले चरण को दुबई और शारजाह में खेलने का फैसला कर सकता है. दूसरे चरण में केवल अबूधाबी में खेल शामिल हो सकते हैं जो दुबई से 130 किलोमीटर दूर है.

आईपीएल 2020 में कुल 56 ग्रुप गेम्स होंगे

आईपीएल 2020 में कुल 56 ग्रुप गेम्स को इस तरह बांटा गया है - जिसमें 21 मैच दुबई में खेला जाएगा, 21 अबू धाबी में और शारजाह में 14 मैचे खेले जाने हैं.

10 नवंबर को होगा आईपीएल का फाइनल मुकाबला

आईपीएल 2020 के पूरे कार्यक्राम का भले ही अब तक लोगों को इंतजार है, लेकिन पहले ओपनिंग और फाइनल मैच को लेकर घोषणा कर दी गयी थी. तय कार्यक्रम के अनुसार 19 सितंबर को उद्घाटन मैच और 10 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें