1. home Hindi News
  2. sports
  3. saina nehwal prannoy suspect corona test negative after positive star shuttler tweeted avd

साइना नेहवाल और प्रणय के कोरोना टेस्ट पर संदेह, पॉजिटिव आने के बाद आये निगेटिव, स्टार शटलर ने किया ऐसा ट्वीट

By Agency
Updated Date
साइना नेहवाल और प्रणय के कोरोना टेस्ट पर संदेह, पॉजिटिव आने के बाद आये निगेटिव
साइना नेहवाल और प्रणय के कोरोना टेस्ट पर संदेह, पॉजिटिव आने के बाद आये निगेटिव
twitter

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद योनेक्स थाईलैंड ओपन से हटा दिया गया जबकि एचएस प्रणय को अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा जब उनका नतीजा पॉजिटिव आने के बाद फिर नेगेटिव आया जिससे इस सुपर 1000 टूर्नामेंट में उनके खेलने को लेकर अनिश्चितता है.

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप को भी अपनी पत्नी और साथी खिलाड़ी साइना के साथ करीबी संपर्क के कारण टूर्नामेंट से हटने को बाध्य होना पड़ा. भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने बयान में कहा, पॉजिटिव पाए जाने के बाद दोनों खिलाड़ियों को कम से कम 10 दिन पृथकवास में रखने के लिए अस्पताल ले जाया गया.

साइना के साथ करीबी संपर्क के कारण पारूपल्ली कश्यप भी टूर्नामेंट से हट गए हैं और अपने होटल के कमरे में पृथकवास में हैं. बीएआई के बयान में दावा किया गया कि प्रणय भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने हालांकि कहा कि पहले के नमूनों में विरोधाभासी नतीजे आने के बाद प्रणय का पुन: परीक्षण किया गया है.

साइना और प्रणय पिछले महीने की इस संक्रमण से उबरे थे और भारतीय टीम के साथ एशियाई चरण के थाईलैंड ओपन (12-17 जनवरी) और टोयोटा थाईलैंड ओपन (19-24 जनवरी) तथा एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स 2020 (27-31 जनवरी) में हिस्सा लेने की तैयारी कर रहे थे. लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने कहा कि उन्हें अपने कोविड परीक्षण की रिपोर्ट नहीं मिली है. साइना ने ट्वीट किया, मुझे कल से अपने कोविड परीक्षण की रिपोर्ट नहीं मिली है जिससे काफी भ्रम की स्थिति है और आज मैच के लिए वार्म अप से पहले उन्होंने मुझे बैंकॉक में अस्पताल में जाने को कहा... उन्होंने बताया कि मैं पॉजिटिव हूं... नियमों के अनुसार रिपोर्ट पांच घंटे में आ जानी चाहिए.

साइना को मंगलवार को पहले दौर में मलेशिया की किसोना सलवादुरई से खेलना था जबकि कश्यप को कनाडा के जेसन एंथोनी हो शुई का सामना करना था. कार्यक्रम के अनुसार प्रणय को बुधवार को पहले दौर में मलेशिया के आठवें वरीय ली जी जिया से खेलना है. कश्यप ने अपने ट्वीट में पूछा, गलत पॉजिटिव आने के बाद मैच के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना क्यों नहीं है बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि साइना और कश्यप का आज एक और परीक्षण होगा.

उन्होंने कहा, एक भारतीय खिलाड़ी पॉजिटिव है और कम से कम 10 दिन के लिए अस्पताल में पृथकवास पर है. उस व्यक्ति का आज दोबारा परीक्षण होगा. इस खिलाड़ी से जुड़े मुकाबले को वाकओवर घोषित किया गया है. एक ही कमरे में रह रहे साइना और कश्यप टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे जबकि प्रणय का खेलना भी संदिग्ध है. भारत के बाकी खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की स्वीकृति दी गई है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें