1. home Hindi News
  2. sports
  3. rohit sharma donated 80 lakhs in the fight against covid 19

Covid-19 के खिलाफ लड़ाई में रोहित ने 80 लाख रूपये दान किये

By Rajneesh Anand
Updated Date
Covid-19 से लड़ने के लिए रोहित शर्मा ने दिये 80 लाख रुपये
Covid-19 से लड़ने के लिए रोहित शर्मा ने दिये 80 लाख रुपये
फोटो : ट्‌विटर

मुंबई : भारतीय क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए 80 लाख रुपये का योगदान दिया और कहा कि इससे निपटना देश के नागरिकों की जिम्मेदारी है. भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान रोहित ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 45 लाख रूपये और मुख्यमंत्री (महाराष्ट्र) राहत कोष में 25 लाख रूपये का दान दिया.

उन्होंने देश में लगे लॉकडाउन से प्रभावित परिवारों की मदद कर रही ‘जोमैटो फीडिंग इंडिया' को पांच लाख रूपये और सड़क पर आवारा कुत्तों की देखभाल के लिए एक संस्था को पांच लाख रूपये का योगदान किया. रोहित ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, ‘‘ हमें इस संकट से निपटने की जरूरत है और इसकी जिम्मेदारी हम पर है. मैंने अपनी ओर से प्रधानमंत्री केयर्स फंड में 45 लाख रूपये, मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रूपये, फीडिंग इंडिया को पांच लाख रूपये और ‘वेल्फेयर आफॅ स्ट्रे ड्रग्स' को पांच लाख रूपये का योगदान दिया है. हमें अपने नेताओं की सहायता करनी चाहिए.''

कोविड-19 से देश की लड़ाई में काफी खिलाड़ियों ने मदद की है. क्रिकेटरों में रोहित महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, कप्तान विराट कोहली, टेस्ट टीम के साथी अजिंक्य रहाणे के साथ सूची में जुड़ गये हैं. महाराष्ट्र इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा जिसमें मंगलवार सुबह तक संक्रमित लोगों की संख्या 225 तक पहुंच गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें