1. home Home
  2. sports
  3. paralympic indigo airline give gold medalists avani lekhara and sumit antil free air tickets for one year avd

Paralympics: गोल्डन ब्वॉय सुमित और गोल्डन गर्ल अवनि को अनोखा गिफ्ट, इंडिगो करायेगा एक साल तक फ्री हवाई सफर

Tokyo Paralympic 2020 टोक्यो पैरालम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले सुमित अंतिल और अवनि लेखरा को इंडिगो ने अनोखा गिफ्ट दिया है. इंडिगो ने घोषणा किया है कि वो दोनों गोल्डमेडलिस्टों को एक साल तक मुफ्त हवाई टिकट देगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Paralympic 2020
Tokyo Paralympic 2020
pti photo

Tokyo Paralympic 2020 : टोक्यो पैरालम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले सुमित अंतिल और अवनि लेखरा को इंडिगो ने अनोखा गिफ्ट दिया है. इंडिगो ने घोषणा किया है कि वो दोनों गोल्डमेडलिस्टों को एक साल तक मुफ्त हवाई टिकट देगा.

एयरलाइन ने एक बयान में कहा , टोक्यो पैरालम्पिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल (स्टैंडिंग) स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली अवनि लेखरा को सम्मानित करने के लिये यह फैसला लिया गया है.

वहीं सुमित ने पुरूषों के भालाफेंक में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता. बयान में कहा गया कि दोनों खिलाड़ी एक सितंबर से अगले साल 31 अगस्त तक इंडिगो के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर कितनी भी बार मुफ्त यात्रा कर सकेंगे.

एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रनंजय दत्ता ने कहा कि उन्हें अवनि और सुमति पर गर्व है जिन्होंने दृढता और साहस की बानगी पेश की है जो आसान नहीं था.

गौरतलब है कि अवनि लेखरा ने महिलाओं के आर-2 10 मीटर एयर राइफल के क्लास एसएच1 में स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय खेलों में नया इतिहास रचा. 19 वर्षीय निशानेबाज पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गयी हैं.

जबकि हरियाणा सोनीपत के रहने वाले 23 साल के सुमित अंतिल ने भाला फेंक में रिकार्ड प्रर्दशन कर भारत को दूसरा गोल्ड दिलाया. उन्होंने पांचवें प्रयास में 68.55 मीटर दूर तक भाला फेंका जो दिन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और एक नया विश्व रिकार्ड था. 2015 में मोटरबाइक दुर्घटना में उन्होंने बायां पैर घुटने के नीचे से गंवा दिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें