1. home Hindi News
  2. sports
  3. pakistan fast bowler umar gul retired from all formats of cricket amid the thrill of ipl 2020 avd

आईपीएल 2020 के रोमांच के बीच इस तेज गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

By Agency
Updated Date
उमर गुल ने क्रिकेट को कहा अलविदा
उमर गुल ने क्रिकेट को कहा अलविदा
file photo

Umar Gul announced retirement इस समय पूरी दुनिया पर आईपीएल का बुखार चढ़ा हुआ है. लेकिन इस बीच वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज उमर गुल ने शनिवार को राष्ट्रीय टी20 कप के समापन के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. गुल ने पाकिस्तान की तरफ से अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (वनडे) 2016 में खेला था. वह राष्ट्रीय टी20 कप में बलूचिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

उनकी टीम शुक्रवार को रावलपिंडी में सदर्न पंजाब से हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गयी. गुल ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, भारी मन से और काफी सोच विचार करने के बाद मैंने राष्ट्रीय टी20 कप के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है.

उन्होंने कहा, मैं हमेशा पाकिस्तान के लिये पूरे जुनून और जज्बे के साथ खेला. क्रिकेट हमेशा मेरा पहला प्यार रहेगा लेकिन सभी अच्छी चीजों का एक न एक दिन अंत होता है. पेशावर में जन्में 36 वर्षीय गुल ने 2003 में वनडे में पदार्पण किया. उसी वर्ष उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेला.

उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2013 में खेला था. गुल ने 47 टेस्ट मैचों में 34.06 की औसत से 163 विकेट लिये. उन्होंने 130 वनडे में 179 विकेट और 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 85 विकेट लिये.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें