1. home Home
  2. sports
  3. other sports
  4. world athletics under 20 world championship shaili singh won silver in long jump rjh

अंडर-20 विश्व चैंपियनशिप में शैली सिंह ने लाॅन्ग जंप में जीता सिल्वर, गोल्ड से एक सेंटीमीटर रहीं दूर

17 साल की शैली ने 6.59 मीटर की कूद के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. स्वीडन की मौजूदा यूरोपीय जूनियर चैम्पियन माजा अस्काग ने 6.60 मीटर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shaili Singh
Shaili Singh
Twitter

लाॅन्ग जंप (Long jump) में भारत की 17 साल की शैली सिंह ने सिल्वर मेडल जीता है. शैली सिंह रविवार को अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने से मात्र एक सेंटीमीटर से चूक गयीं. अगर वे एक सेंटीमीटर का फासला तय कर लेती तो उनका नाम इतिहास में दर्ज हो जाता. शैली सिंह को रजत पदक मिला

17 साल की शैली ने 6.59 मीटर की कूद के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. स्वीडन की मौजूदा यूरोपीय जूनियर चैम्पियन माजा अस्काग ने 6.60 मीटर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया. प्रतियोगिता के आखिरी दिन तीसरे दौर के बाद तालिका में शीर्ष पर थी लेकिन स्वीडन की 18 साल की खिलाड़ी ने चौथे दौर में उनसे एक सेंटीमीटर का बेहतर प्रदर्शन किया और गोल्ड जीत गयी. यूक्रेन की मारिया होरिएलोवा ने 6.50 मीटर की छलांग के साथ कांस्य पदक जीता.

भावुक हुई शैली

गोल्ड नहीं जीत पाने के बाद शैली भावुक थी और उन्होंने मीडिया से कहा कि मैं 6.59 मीटर से भी बेहतर कूद सकती थी,लेकिन मैं सफल नहीं हो पायी. मैं अभी 17 साल की हूं अगली बार देश के लिए गोल्ड जीतना चाहती हूं. शैली सिंह अंजू बाॅबी जाॅर्ज की शिष्या हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें