1. home Hindi News
  2. sports
  3. other sports
  4. ioa and sports ministry will plan a new strategy for the olympics

ओलंपिक के लिए नये सिरे से तैयारी की रणनीति बनायेंगे आईओए और खेल मंत्रालय

By Sameer Oraon
Updated Date
आईओए महासचिव राजीव मेहता ने आईओसी और तोक्यो ओलंपिक आयोजकों को लिखा पत्र
आईओए महासचिव राजीव मेहता ने आईओसी और तोक्यो ओलंपिक आयोजकों को लिखा पत्र
Twitter

भारतीय ओलंपिक संघ ने बुधवार को स्वीकार किया कि तोक्यो ओलंपिक स्थगित होने से कई खिलाड़ियों के करियर पर असर पड़ेगा और खेल मंत्रालय के साथ तैयारी की संशोधित रणनीति बनाते समय इस मसले को ध्यान में रखा जाएगा.

आईओए ने मंगलवार को तोक्यो ओलंपिक अगले साल तक स्थगित करने के अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के फैसले का स्वागत किया था. आईओए महासचिव राजीव मेहता ने आईओसी और तोक्यो ओलंपिक आयोजकों को लिखे पत्र में कहा ,‘‘ खेल एक साल के लिए टलने से कुछ खिलाड़ियों के कैरियर, क्वालीफिकेशन और योजना पर असर पड़ेगा.

हम सभी जरूरी मदद करेंगे.'' उन्होंने कहा ,‘‘ मैं बातचीत कर रहा हूं. भारत में लॉकडाउन खत्म होने के बाद महासंघों से बात की जाएगी. खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है.'' उन्होंने कहा,‘‘ हम युवा कार्य और खेल मंत्रालय से मशिवरा करके तैयारी की नयी योजनाएं बनाएंगे.

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से कई खेलों पर गहरा असर पड़ा है न सिर्फ ओलंपिक पर बल्कि इस संक्रामक बीमारी के कारण आईपीएल भी 15 अप्रैल तक स्थगित हो चुका है. लेकिन अब भी ये निश्चित नहीं है कि भारत का ये सबसे चर्चित लीग का आयोजन इस साल हो भी पाएगा या नहीं.

जबकि इससे पहले ही दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा इन्हीं कारणों से रद्द कर दिया गया था. कोरोना का असर इतना है कि आईपीएल का अभ्यास सत्र को रद्द करना पड़ा. इससे पहले पाकिस्तान का बेहद पोपुलर लीग PSL भी कोरोना की वजह से अधूरा समाप्त हुआ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें