योगेश्वर दत्त का ब्रॉन्ज मेडल बदला जाएगा सिल्वर में!

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक 2016 से बिना कोई मेडल हासिल किए लौटे भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त के लिए एक अच्छी खबर आई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार योगेश्वर ने साल 2012 में हुए लंदन ओलंपिक में जो ब्रॉन्ज मेडल जीता था अब वो सिल्वर में तब्दील होने वाला है. ‘जी हां’ खबर पक्की है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 30, 2016 8:36 AM

नयी दिल्ली : रियो ओलंपिक 2016 से बिना कोई मेडल हासिल किए लौटे भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त के लिए एक अच्छी खबर आई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार योगेश्वर ने साल 2012 में हुए लंदन ओलंपिक में जो ब्रॉन्ज मेडल जीता था अब वो सिल्वर में तब्दील होने वाला है. ‘जी हां’ खबर पक्की है. जिस रूसी पहलवान ने लंदन ओलंपिक में सिल्वर पर कब्जा जमाया था उसका डोप टेस्ट पॉजिटिव निकला है, ऐसे में अब उसका मेडल छिन जाना लगभग तय है. ऐसा होने के बाद तीसरे नंबर पर रहे योगेश्वर का मेडल अपग्रेड हो जाएगा.

उल्लेखनीय है कि लंदन ओलंपिक में फ्रीस्टाइल 60 किलोग्राम इवेंट में रूस के बेसिक कुदुखोव ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. इसी इवेंट में योगेश्वर को कांस्य पदक हासिल हुआ था. बेसिक कुदुखोव चार साल बाद अब डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं जिसके कारण उनका सिल्वर मेडल उनसे छिन जाएगा जो योगेश्वर को मिल जाएगा.

योगेश्वर को सिल्वर मेडल मिलने के बाद उनका ब्रॉन्ज चौथे नंबर पर रहे खिलाड़ी को दे दिया जाएगा हालांकि बताया जा रहा है कि योगेश्वर को सिल्वर मिलने की आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हुई है लेकिन डोप टेस्ट में बेसिक कुदुखोव के फेल होने के बाद यह लगभग तय माना जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version