नरसिंह डोपिंग मामला पहुंचा प्रधानमंत्री मोदी के पास, मांगी डीटेल

नयी दिल्‍ली : रियो ओलंपिक शुरू होने में अब चंद दिन ही शेष रह गये हैं. लेकिन भारतीय कुश्‍ती में विवाद अब भी जीवंत है. भले ही कोर्ट से क्‍लीन चीट मिलने के बाद सुशील को रोक कर नरसिंह यादव को आलंपिक का टिकट मिल गया, लेकिन डोपिंग टेस्‍ट में फेल होने के बाद अब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 25, 2016 5:53 PM

नयी दिल्‍ली : रियो ओलंपिक शुरू होने में अब चंद दिन ही शेष रह गये हैं. लेकिन भारतीय कुश्‍ती में विवाद अब भी जीवंत है. भले ही कोर्ट से क्‍लीन चीट मिलने के बाद सुशील को रोक कर नरसिंह यादव को आलंपिक का टिकट मिल गया, लेकिन डोपिंग टेस्‍ट में फेल होने के बाद अब नरसिंह का रियो में जाना संदेह से भर गया है.

डोपिंग में फेल होने के बाद नरसिंह ने इस पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि उन्‍हें रियो में जाने से रोकने के लिए साजिश रचा गया है. मुझे फंसाया गया है ताकि मैं रियो जाने से रुक जाउं. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपनी शिकायत महासंघ को दे दी है जिसमें मैंने स्पष्ट किया है कि कुछ चीज मेरे भोजन में डाली गयी होगी जिसे मैस में तैयार किया गया था. यह मेरे खिलाफ साजिश है. ‘

नरसिंह के इस गंभीर आरोप के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद इस मामले पर संज्ञान ले लिया है. मोदी ने इस मामले की पूरी डीटेल मांगी है. दरअसल भारतीय कुश्ती संघ भी नरसिंह के अरोप को सही करार दे रही है और इस मामले को लेकर संघ के अध्‍यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की. मामले को गंभीरता से लेते हुए पीएम मोदी ने इसकी कॉपी की मांग की है.
* संघ ने प्रेस कांफ्रेंस कर नरसिंह का साथ दिया
संघ ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह कहा कि नरसिंह यादव के खिलाफ साजिश की गयी है. संघ की ओर से बोलते हुए ब्रजभूषण शरण सिंह ने कहा कि नरसिंह यादव और उसके रूम पार्टनर संदीप तुलसी सिंह दोनों ही डोप टेस्ट में पॉजीटिव पाये गये हैं और दोनों ने एक ही स्टॉराइड का प्रयोग किया है. यह कैसे संभव है? उन्होंने कहा कि संघ को यह विश्वास है कि नरसिंह यादव के साथ अन्याय हुआ है और संघ उम्मीद करता है कि उसे न्याय मिलेगा. ब्रजभूषण शरण ने कहा कि नरसिंह यादव जितने मुकाबलों में गया उसने डोपिंग टेस्ट से कभी मना नहीं किया. इससे यह बात साफ होती है कि उसने कोई अपराध नहीं किया, बल्कि उसके साथ नाइंसाफी की गयी है.
* नरसिंह पाये गये प्रतिबंधित पदार्थ के पाजीटिव
नरसिंह ओलंपिक शुरू होने से महज 10 दिन पहले प्रतिबंधित पदार्थ के पाजीटिव पाये गये हैं, जिससे उनकी रियो खेलों में भागीदारी पर संदेह के बादल छा गये हैं. यह 26 वर्षीय पहलवान नाडा पैनल के समक्ष खुद को निर्दोष साबित करने की कोशिश करेगा जो बुधवार को बैठक करेगी. नरसिंह को उम्मीद है कि वह समिति के सदस्यों को मनाने में सफल रहेंगे कि यह पूरा प्रकरण साजिश के तहत किया गया है. नरसिंह ने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि जल्द ही सबकुछ स्पष्ट हो जायेगा.

Next Article

Exit mobile version