जीतू राय ने आइएसएसएफ विश्व कप में रजत पदक जीता बाकू

अजरबेजान : ‘पिस्टल किंग’ जीतू राय ने आज यहां आइएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में तीन बार के ओलंपिक चैम्पियन कोरिया के जोनगोह जिन को पराजित कर रजत पदक जीतने के साथ ही रियो खेलों से पहले अपनी इच्छाओं का संकेत दे दिया. राय ने फाइनल में 199.5 अंक से पुरुषों की 10 मी एयर पिस्टल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2016 7:37 PM

अजरबेजान : ‘पिस्टल किंग’ जीतू राय ने आज यहां आइएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में तीन बार के ओलंपिक चैम्पियन कोरिया के जोनगोह जिन को पराजित कर रजत पदक जीतने के साथ ही रियो खेलों से पहले अपनी इच्छाओं का संकेत दे दिया. राय ने फाइनल में 199.5 अंक से पुरुषों की 10 मी एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक अपनी झोली में डाला. ब्राजील के फेलिपे एलमेडा वु ने 200.0 अंक से स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहने वाले जोनगोह ने एलिमिनेशन राउंड में 178.8 अंक का स्कोर बनाकर कांस्य पदक जीता.राय ने 580 अंक के स्कोर से छठे स्थान से क्वालीफाई किया.

ब्राजील के निशानेबाज ने सातवें स्थान से क्वालीफाई किया था. यह राय का छठा विश्व कप पदक है और इस साल दूसरा है. उन्होंने इससे पहले बैंकाक में पदक जीता था. राय को आगामी रियो ओलंपिक में भारत के पदक संभावितों में एक के रुप में देखा जा रहा है. पूर्व नंबर एक निशानेबाज हीना सिद्धू ने महिलाओं की 25 मी पिस्टल स्पर्धा के फाइनल्स केलिए क्वालीफाई किया था, वह क्वालीफिकेशन चरण में 582 अंक से पांचवें स्थान पर रही थीं. अगस्त में होने वाले रियो ओलंपिक से पहले बाकू में विश्व कप अंतिम टूर्नामेंट है.

Next Article

Exit mobile version