भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड ए को 3-1 से हराया

आकलैंड : आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और निक्किन थिमैया के गोल से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आज यहां न्यूजीलैंड ए को 3-1 से हराकर दौरे की शुरुआत जीत के साथ की. गोलकीपर पीआर श्रीजेश के न्यूजीलैंड ए के लगातार दो पेनल्टी कार्नर को नाकाम करने के बाद तीसरे मिनट में भारत ने पलटवार किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 2, 2015 6:05 PM

आकलैंड : आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और निक्किन थिमैया के गोल से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने आज यहां न्यूजीलैंड ए को 3-1 से हराकर दौरे की शुरुआत जीत के साथ की. गोलकीपर पीआर श्रीजेश के न्यूजीलैंड ए के लगातार दो पेनल्टी कार्नर को नाकाम करने के बाद तीसरे मिनट में भारत ने पलटवार किया. रमनदीप ने विरोधी टीम के कुछ खिलाडियों को छकाते हुए गेंद आकाशदीप की ओर बढ़ाई जिन्होंने गोल करके भारत को 1-0 से आगे कर दिया.

रमनदीप ने इसके बाद खेल के 20वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दागते हुए भारत की बढ़त को 2-0 किया. छह मिनट के भीतर ही निक्किन ने गुरजिंदर के शानदार पास पर गोल दागते हुए स्कोर 3-0 कर दिया. न्यूजीलैंड ने तीसरे क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत की बढ़त को कम किया और तीसरे क्वार्टर के अंत में मेहमान टीम 3-1 से आगे थी.

चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमें कई प्रयास करने के बावजूद गोल नहीं दाग सकी. भारत कल इसी मैदान पर दोबारा न्यूजीलैंड ए से भिड़ेगा. न्यूजीलैंड की सीनियर टीम के खिलाफ पहला मैच छह अक्तूबर को नेल्सन में खेला जाएगा. अगले तीन मैच सात, नौ और 11 अक्तूबर को होंगे. अंतिम दो मैच क्राइस्टचर्च के खेले जाएंगे.

Next Article

Exit mobile version