बोल्ट ने विश्व चैंपियनशिप में जीता तीसरा स्वर्ण

बीजिंग : उसैन बोल्ट ने शनिवार को यहां जमैका की चार गुणा 100 मीटर दौड़ की टीम की अगुवाई करके विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता जबकि अमेरिका की टीम अयोग्य घोषित करार दी गयी और चीन को रजत पदक मिला. बोल्ट ने बर्डस नेस्ट स्टेडियम में आखिरी चरण में तेज दौड़ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 29, 2015 9:23 PM

बीजिंग : उसैन बोल्ट ने शनिवार को यहां जमैका की चार गुणा 100 मीटर दौड़ की टीम की अगुवाई करके विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता जबकि अमेरिका की टीम अयोग्य घोषित करार दी गयी और चीन को रजत पदक मिला. बोल्ट ने बर्डस नेस्ट स्टेडियम में आखिरी चरण में तेज दौड़ लगायी जिससे जमैका की नेस्टा कार्टर, असाफा पावेल और निकेल अशेमडे की टीम 37.36 सेकेंड में दौड़ पूरी करके स्वर्ण पदक हासिल करने में सफल रही.

बोल्ट का यह विश्व चैंपियनशिप में 11वां स्वर्ण पदक है. अमेरिका के ट्रेवयान ब्रोमेल, जस्टिन गैटलिन, टायसन गे और माइक रोजर्स को पहले रजत पदक दिया गया लेकिन बाद में पता चला कि आखिरी चरण में उसके खिलाड़ी को सही तरह से बैटन नहीं दी गयी जिसके बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया. इससे चीन को रजत पदक मिल गया जबकि कनाडा ने कांस्य पदक जीता.

Next Article

Exit mobile version