समस्तीपुर की बहू ने अमेरिका में जीता गोल्ड मेडल

रोसड़ा (समस्तीपुर) : समस्तीपुर के रोसड़ा की बहू व मुक्केबाजी चैम्पियन अरुणा मिश्र ने फिर अमेरिका के वर्जीनिया में चल रहे वल्र्ड पुलिस फायर गेम्स में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. अरुणा के खेल को टीवी न्यूज चैनल पर देख कर उनके परिवार के लोग खुशी से झूम रहे थे. जैसे ही वह पांचवीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 6, 2015 8:45 AM
रोसड़ा (समस्तीपुर) : समस्तीपुर के रोसड़ा की बहू व मुक्केबाजी चैम्पियन अरुणा मिश्र ने फिर अमेरिका के वर्जीनिया में चल रहे वल्र्ड पुलिस फायर गेम्स में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. अरुणा के खेल को टीवी न्यूज चैनल पर देख कर उनके परिवार के लोग खुशी से झूम रहे थे. जैसे ही वह पांचवीं राउंड में भी अपने विरोधी कजाकिस्तान की मुक्केबाज को परास्त किया, घर वालों की खुशी का ठिकाना न रहा.
प्रतियोगिता में चैंपियन अरुणा ने 75 किलोग्राम वजन वर्ग में हिस्सा लिया. पांच राउंड तक फाइनल मुकाबला चला. सभी राउंड में वह आगे रही. अरुणा को 2011 में अमेरिका के न्यूयार्क में आयोजित वर्ल्ड पुलिस फायर गेम्स में स्वर्ण पदक मिला था. उस समय 66 किलोग्राम वजन वर्ग प्रतियोगिता में वह जीती थीं.
अरुणा पिछले चार राष्ट्रीय खेलों में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. वहीं, 10 सालों तक भारतीय महिला मुकेबाजी में राष्ट्रीय चैंपियन रह चुकी हैं. वे बताती है कि जब भी रिंग में कदम रखी है, खाली हाथ वापस नहीं लौटी. अरुणा ने दूरभाष पर अपने परिवार वालों को जानकारी दी कि आत्मविश्वास के बल पर उसे जीत हासिल हुई है. उसने घर से निकलते वक्त ही यह मन में ठान लिया था कि अमेरिका से स्वर्ण पदक लेकरलौटना है.

Next Article

Exit mobile version