विश्व महिला शतरंज चैंपियनशिप में पदक की दौड़ से बाहर हुआ भारत

चेंगडू : भारतीय टीम विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के सातवें दौर में जार्जिया से हार गयी जिससे पदक जीतने की उसकी उम्मीदों पर भी पानी फिर गया.जार्जिया ने भारत पर 2.5 – 1.5 से जीत दर्ज की. सात दौर के बाद भारत के छह ही अंक है और वह पदक की दौड़ से बाहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 27, 2015 12:47 PM

चेंगडू : भारतीय टीम विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के सातवें दौर में जार्जिया से हार गयी जिससे पदक जीतने की उसकी उम्मीदों पर भी पानी फिर गया.जार्जिया ने भारत पर 2.5 – 1.5 से जीत दर्ज की. सात दौर के बाद भारत के छह ही अंक है और वह पदक की दौड़ से बाहर है. कोनेरु हंपी और डी हरिका के अलावा कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका.

इस निर्णायक मुकाबले में भारत को हर हालत में जीतना था लेकिन तीसरे और चौथे बोर्ड पर फिर निराशा हाथ लगी. शीर्ष बोर्ड पर हम्पी ने बेला के से ड्रा खेला. हरिका ने लेला जे को ड्रा पर रोका. तीसरे बोर्ड पर पद्मिनी राउत को मेरी अरबिजे ने हराया. वहीं सौम्या स्वामीनाथन ने मेलिया सालोम से ड्रा खेला.

टूर्नामेंट के दो राउंड बाकी हैं. जार्जिया 13 अंक लेकर खिताब का प्रबल दावेदार है जबकि रुस के 11 अंक हैं जिसने कजाखस्तान से ड्रा खेला.

Next Article

Exit mobile version