साइना नेहवाल ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में

बर्मिंघम : विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल ने आज यहां दक्षिण कोरियाई खिलाडी किम ह्यो मिन को आसानी से हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. हालांकि भारत की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोडी आज चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 6, 2015 12:36 AM

बर्मिंघम : विश्व की तीसरी वरीयता प्राप्त बैडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल ने आज यहां दक्षिण कोरियाई खिलाडी किम ह्यो मिन को आसानी से हराकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली. हालांकि भारत की ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोडी आज चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की तियान किंग और झाओ यून्लेइ के हाथों हारकर बाहर हो गई.

साइना ने कल शुरुआती दौर में इंडोनेशिया की बेलात्रिक्स मैनुपुत्ती को शिकस्त दी थी और आज किम से अपने पहले मुकाबले में 48वीं वरीयता प्राप्त इस खिलाडी को 21-15 21-15 से हरा दिया. साइना का मुकाबला अब वांग यिहान से होगा जो भारतीय खिलाडी से सीधे मुकाबलों में 8-1 की बढत बनाये हुए है. आज गुट्टा और पोनप्पा को चीनी प्रतिद्वंद्वियों ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-10, 21-13 से हराया.

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाडी के श्रीकांत और अजय श्रीराम पहले दौर में हारकर बाहर हो गए. श्रीकांत को जापान के केंटो मोमोटा ने 21-18, 12-21, 21-15 से हराया. वहीं जयराम को चीन के तियान होउवेइ के हाथों 14-21, 21-19, 14-21 से पराजय झेलनी पडी. पी कश्यप भी पहले दौर में बाहर हो गए थे. वहीं पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी ने सातवीं वरीयता प्राप्त चीन के चाइ बियाओ और होंग वेइ पर जीत दर्ज की थी.

Next Article

Exit mobile version